महाराष्ट्र के तीर्थ यात्रियों की बस पलटने से एक की मौत, 40 से ज्यादा घायल

one pilgrims of maharashtra dead in road accident and 40 injured
महाराष्ट्र के तीर्थ यात्रियों की बस पलटने से एक की मौत, 40 से ज्यादा घायल
महाराष्ट्र के तीर्थ यात्रियों की बस पलटने से एक की मौत, 40 से ज्यादा घायल

डिजिटल डेस्क सतना। नयागांव थाना अंतर्गत रजौला मोड़ पर महाराष्ट्र के दर्शनार्थियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 1 महिला की मौत हो गई वहीं 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए जिनमें से 10 की हालत गंभीर होने पर एम्बुलेंस से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले की वहियापुर तहसील के 50 लोग श्रेयस ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमएच 09 सीबी 5445 पर सवार होकर तीर्थाटन के लिए निकले थे। कई जगह रूकते हुए सोमवार शाम को खजुराहो से रवाना होकर चित्रकूट आ रहे थे जहां रात्रि विश्राम और परिक्रमा के बाद गंगासागर जाना था, लेकिन रात करीब 9 बजे जैसे ही बस रजौला बाईपास के अंधे मोड़ पर पहुंची तो स्टेरिंग पर चालक का नियंत्रण छूट गया और बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा होते ही मौके पर चीख पुकार मच गई। इस दौरान किसी ने डायल 100 पर खबर दे दी तो नयागांव पुलिस समेत तपस्थली हॉस्टल के पास रूकी एसएएफ की 9वीं बटालियन की डी कम्पनी के जवान आनन-फानन घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए।
खाना बनाने वाली महिला ने दम तोड़ा
बस हादसे में झूमर बाई नामक महिला की मौत हो गई, जिसका काम दशनार्थियों के लिए खाना बनाना था। पुलिसकर्मियों ने उसे बस से निकालकर जानकीकुंड अस्पताल पहुंचाया पर तब तक बहुत देर हो चुकी थी। वहीं हीराबाई थोरत, भागूबाई बूते, कमलाबाई समेत 10 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दुर्घटना में ज्यादातर यात्रियों के हाथ, पैर टूट गए हैं। 2 घायलों को आईसीयू में भर्ती किया गया था। इस दौरान सद्गुरू सेवा संघ अस्पताल के चिकित्सकों व स्थानीय समाजसेवियों ने कड़ाके की ठंड के बाद भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने में कसर नहीं छोड़ी।
रेस्ट हाउस से नहीं निकले एसडीएम
भीषण हादसे की खबर लगने पर पुलिस के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर घायलों को बचाने में जुट गए, लेकिन पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में एसडीएम एलएल अहिरवार ने दर्शनार्थियों का हाल-चाल जानने की कोशिश नहीं की।

 

Created On :   9 Jan 2018 8:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story