ओवैसी ने कांग्रेस-राकांपा-शिवसेना गठबंधन पर उठाए सवाल 

Owaisi raised questions on Congress-NCP-Shiv Sena alliance
 ओवैसी ने कांग्रेस-राकांपा-शिवसेना गठबंधन पर उठाए सवाल 
कटा चालान  ओवैसी ने कांग्रेस-राकांपा-शिवसेना गठबंधन पर उठाए सवाल 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एमआईएम अध्यक्ष असुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना के साथ मिल कर सरकार चलाने के लिए कांग्रेस-राकांपा की आलोचना करते हुए कहा कि सत्ता के लिए शिवसेना को धर्मनिरपेक्ष बता रहे, यदि शिवसेना सेक्यूलर है तो हम क्यों नहींॽ मंगलवार को सोलापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि हमने जिन्ना के पैगाम को ठुकराया है, हमने भारत को वतन माना और मानते रहेंगे। असदुद्दीन ओवैसी ने सोलापुर में शिवसेना, कांग्रेस, राकांपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि क्या शिवसेना सेक्युलर पार्टी है? राकांपा-कांग्रेस सेक्युलरिज्म के सर्टिफिकेट बांटती है। 

महाराष्ट्र में अगले साल की शुरुआत में मुंबई सहित कई महानगरपालिकाओं और जिला परिषदों के चुनाव  होने वाले हैं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) महाराष्ट्र में आगामी नगर निगम चुनावों में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है और असदुद्दीन ओवैसी चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। उन्होंने कहा कि शरद पवार व उद्धव ठाकरे सत्ता के लिए एक हो गए पर आप लोग मेरी बात मान कर एकजुट नहीं हुए। शिवसेना सेक्यूलर नहीं बल्कि भाजपा की तरह कम्यूनल पार्टी है। मुझे कांग्रेस से सेक्यूलर के सर्टिफिकेट की जरुरत नहीं है। शरद पवार-राहुल गांधी बताए कि क्या शिवसेना सेक्यूलर है। 1993 को भूल गए कि मुंबई की सड़कों पर क्या हुआ था। कांग्रेस-राकांपा की नजर में उद्धव ठाकरे दुध के धुले हो गए हैं। ओवैसी ने कहा कि मैं महाराष्ट्र के मुसलमानों व धर्मनिरपेक्षता में विश्वास रखने वालों को समझाने आया हूं। महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि ‘मुझे गर्व है कि हमने बाबरी मस्जिद को शहीद किया था।’ उन्होंने कहा कि इन्हें पहचानने की जरुरत है।      

मुंबई में रैली की इजाजत नहीं

एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को मुंबई में रैली की इजाजत नहीं मिली है। मुंबई पुलिस ने कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए रैली की इजाजत देने से इनकार कर दिया है। ओवैसी 27 नवंबर को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स में स्थित एमएमआरडीए मैदान पर रैली करना चाहते थे। लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है। कोरोना संक्रमण के साथ हाल ही में महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को भी मंजूरी न देने की वजह बताई जा रही है। मुंबई में महानगर पालिका चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में ओवैसी की रैली सत्तारूढ़ गठबंधन की मुश्किलें बढ़ा सकती है। ओवैसी राज्य में मुस्लिमों का आरक्षण न दिए जाने के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं।

ओवैसी का कटा चालान

बिना नंबर प्लेट वाली गाड़ी पर सफर के चलते राज्य के सोलापुर में पहुंची एमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का 200 रुपए का चालान कट गया। ओवैसी राज्य के स्थानीय निकाय चुनावों में अपनी पार्टी की सीटें बढ़ाने की कोशिश में हैं जिसके लिए वे राज्य के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं।

 
 

Created On :   23 Nov 2021 3:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story