दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, उरी सेक्टर और बारामुला में दागे मोर्टार

May 24th, 2018

डिजिटल डेस्क, उरी। पाकिस्तान लगातार सीमा पर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है। बीते दिन में 5 भारतीय नागरिक मारे जा चुके हैं, कठुआ के बाद अब उरी में भी पाक ने गोलाबारी की है। पिछले 10 दिनों से सीमा पर सीजफायर उल्लंघन जारी है। बुधवार देर रात भी पाकिस्तान ने उरी सेक्टर के कमलकोट इलाके में जमकर मोर्टार दागे और बारामूला जिले में भी एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई। 
 

 

 

इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान की ओर से एलओसी से सटे अरनिया व आरएस पुरा सेक्टर के रिहाइशी इलाकों में फायरिंग की गई थी। इस हमले में एक महिला की मौत हो गई थी, वहीं, अखनूर के सेरी पल्ली गांव में एक मासूम की भी गोली लगने से मौत हुई थी।  

 

 

पलायन कर रहे लोग

 

हालांकि भारतीय सैनिकों ने भी पाक की तरफ से की जा रही गोलीबारी का जवाब दिया है। पाकिस्तानी रेंजर्स सैन्य और असैन्य ठिकानों पर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं, जिस कारण सीमावर्ती गावों से 40,000 से अधिक लोग अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने लगे हैं। कुछ लोगों ने प्रशासन के अस्थाई शिविरों में शरण ली है, वहीं अधिकांश अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के घर में शरण लेने के लिए मजबूर हुए हैं।

 

बता दें कि इस साल अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाक की ओर से फायरिंग की घटनाएं बढ़ी हैं। इन घटनाओं में करीब 18 सुरक्षाकर्मियों सहित 40 लोगों की मौत हुई है। वहीं दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।