शहर के अंदर दो दिन से पैंथर के मूवमेंट से दहशत  

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सतना शहर के अंदर दो दिन से पैंथर के मूवमेंट से दहशत  

डिजिटल डेस्क,सतना। शहर में घुस आए पैंथर का दो दिन से भारी आतंक है। अनिष्ट की आशंका के मद्देनजर वन विभाग की टीम को सक्रिय किया गया है। शहर में इसका पहला मूवमेंट 7 मार्च को सुबह साढ़े 4 बजे महदेवा स्थित बीजेपी नेता दिनेश पांडेय के घर के परिसर में था। पैंथर इस परिसर में लगभग 25 मिनट तक रहा। वार्ड नंबर-30स्थित महदेवा में पैंथर दक्षिण की ओर से बाउंड्री कूद कर आवासीय परिसर में पहुंचा,और पुन: कूद कर बाहर चला गया।

सीसीटीवी फुटेज से खुलासा

शहर के आबादी क्षेत्र में पैंथर की मौजूदगी का खुलासा भी संयोग से हुआ।  दिनेश पांडेय ने बताया कि 8 मार्च को होली खेलकर घर आने के बाद खाली समय में उन्होंने एक सप्ताह की रिकॉर्डिंग देखना प्रारंभ कर दिया। जैसे ही 7 मार्च की फुटेज देखी तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने घर के सभी सदस्यों को बुलाकर फुटेज दिखाई तो सभी हैरत में पड़ गए। होली की वजह से वनाधिकारियों से संपर्क नहीं हो पाने की स्थिति में 9 मार्च की सुबह एसडीओ फारेस्ट लाल सुधाकर सिंह को इत्तला दी। वन अमले ने सीसीटीवी फुटेज देखे लेकिन पथरीली जमीन और पक्का फर्श  होने से पगमार्क तो नहीं मिले लेकिन बाउंड्रीवॉल पर रगड़ के निशान जरूर मिले हैं।

इसी प्रकार वार्ड नंबर 26 राजेन्द्र नगर के गंगा भवानी नगर में उमाशंकर सिंह कछवाह उर्फ बग्गा सिंह के घर के बगल में उन्हीं की खाली पड़े प्लाट की बाउंड्री के अंदर देखा गया। बांउड्री के अंदर बने कच्चे घर में छिपा था। श्री कछवाह ने 8 मार्च को शाम 7 बजे उसे देखा। आमना-सामना हो जाने पर वह बाल-बाल बचे। इतना ही नहीं जहां तेंदुआ छिपा था। वहीं पर वैवाहिक कार्यक्रम के लिए हलवाई मिठाई भी बना रहे थे।  आहट मिलने पर तेंदुआ भाग गया।  

वन अमला सक्रिय 

एसडीओ फारेस्ट डा. लाल सुधाकर सिंह ने जानकारी लगते ही अपनी टीम के जीतेन्द्र द्विवेदी,  अरबेन्द्र सिंह, संजय प्रजापति, कामता मिश्रा, राजू मिश्रा, ऋषिकेश पांडेय, कंधीलाल कोल, रवि वर्मा, महेश प्रजापति, अजय भदौरिया और रामस्वयंवर पटेल को जांच के लिए भेजा। टीम को उमाशंकर सिंह के यहां तेंदुआ के बालों के गुच्छे, महदेवा से दिनेश पांडेय उर्फ बेटा के यहां सीसीटीवी फुटेज और अस्पष्ट पगमार्क और दीवार पर रगड़ के निशान मिले ।

जिगनहट में मिली लोकेशन 

वन विभाग की टीम को जिगनहट नदी के पासए भर्री और बचवई के पास तेंदुआ के पगमार्क मिले हैं। जिसके आधार पर एसडीओ फारेस्ट ने संभावना जताई है कि पैंथर कोठी से आया होगा। उल्लेखनीय है  कोठी के नगरीय क्षेत्र में पिछले 10 दिन से घूम रहा है। पहली बार पैंथर को कोठी थाने के पीछे थाना प्रभारी भूपेन्द्रमणि चतुर्वेदी ने देखा था। इसके बाद पैंथर को 3 दिन कोठी के पूर्व वार्ड नं 15 रहरी में देखा गया था। पैंथर की पकड़ के लिए कोठी में पिंजरा लगाया गया है।
 

Created On :   11 March 2023 8:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story