परभणी की सांसद फौजिया खान कोरोना संक्रमित, क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने लगाई फांसी

Parbhani MP Fauzia Khan Corona infected, Young man hanged in Quarantine Center
परभणी की सांसद फौजिया खान कोरोना संक्रमित, क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने लगाई फांसी
परभणी की सांसद फौजिया खान कोरोना संक्रमित, क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने लगाई फांसी

डिजिटल डेस्क, परभणी। परभणी से राष्ट्रवादी कांग्रेस की महिला सांसद फौजिया खान मंगलवार को कोरोना संक्रमित पायी गईं। पिछले चार माह से सांसद घर से बाहर नहीं निकली थीं। नांदखेडा रोडस्थित उनका निवास स्थान है। दो दिनों से उन्हें जुखाम की तकलीफ हो रही थी। जिस कारण उनकी कोरोना संबंधी जांच की गई। जिसमें वे संक्रमित पायी गयी। उनके संपर्क में आए हुए परिजन और कार्यकर्ताओं की जांच करने के आदेश जिला प्रशासन ने दिए हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस के मंत्री जितेंद्र आव्हाड, धनंजय मुंडे के बाद पाथरी निवासी राष्ट्रवादी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तथा विधायक बाबाजानी दुर्राणी शनिवार को कोरोना संक्रमित पाए गए। औरंगाबाद के निजी अस्पताल में उपचार जारी है। इसके पूर्व महाविकास आघाड़ी सरकार के राष्ट्रवादी कांग्रेस के दो मंत्रियों के साथ कांग्रेस के अशोक चव्हाण भी कोरोना संक्रमित हुए थे। जिन्होंने कोरोना को हरा दिया।

परभणी जिले में 11 संक्रमितों की वृद्धि 

परभणी जिले में 6 कोरोना संक्रमितों की वृद्धि हुई है। जिसमें गंगाखेड़ शहर के 4, परभणी व मानवत शहर के 1-1 संक्रमित मरीज का समावेश है। तो मंगलवार, 21 जुलाई को नए से 5 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। गंगाखेड़ शहर के नया मोंढा संभाग के 22 वर्षीय युवक, 48 व 38 वर्षीय पुरुष, 22 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित पायी गयी

लातूर जिले में मिले 68 नए मरीज

लातूर जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिले में लॉकडाउन के बावजूद नए संक्रमितों की संख्या में 68 की बढ़ोतरी हुई है। संक्रमितों का आंकड़ा 1 हजार 227 तक पहुंच गया है। सोमवार देर रात आयी रिपोर्ट में से 43 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। रविवार को रिपोर्ट प्रलंबित दिखायी गयी थी, उनमें से 25 व्यक्तियों की रिपोर्ट जांच के बाद पॉजिटिव आई है। 

जिला अस्पताल में कोरोना योद्धा परिचारिका की मौत 

उधर बीड़ में कोरोना से मृत्यु की संख्या में इजाफा होने से स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है। जिले में 26 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। सोमवार के दिन तीन मरीजों की मौत हो गई। जिला अस्पताल में 38 वर्षीय परिचारिका की कोरोना से मृत्यु हो गई। शहेनशहा नगर परिसर के 62 वर्षीय मरीज की औरंगाबाद के निजी अस्पताल से बीड़ जिला अस्पताल लाते वक्त मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमित की कुल संख्या 380 हो गई है। 

धुलिया जिले में 53 संक्रमित, एक की मौत

उधर धुलिया जिले में कोरोना के नए 53 मरीज मिले हैं। शिरपुर तहसील में एक ही समय में 35 नए मरीजों की पुष्टि से तहसील में कोरोना ने विकराल रूप धारण कर लिया है। वहीं शिंदखेड़ा तहसील में नए चार मरीजों से संक्रमण फैला है। धुलिया शहर से दो मरीज मिले हैं। तहसील के नेर ग्राम निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस तरह मृतकों की संख्या 86 हो गई। 

हिंगोली जिले में कोरोना के 22 नए मरीज
 

हिंगोली जिला अस्पताल की रिपोर्ट के अनुसार जिले में 22 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। अबतक कुल 433 मरीज सामने आए हैं, इनमें से 319 मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद छुट्टी दे दी गई है। वर्तमान में जिले में कुल 113 मरीजों का इलाज चल रहा है। एक व्यक्ति की मौत हो गई।              

क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

उधर पाचोरा में स्वैब जांच के लिए भेजने के बाद क्वारेंटाइन सेंटर में युवक ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बांबरूड रानीचे के निवासी विनोद रमेश कोकणे उम्र 33 19 जुलाई को साईं मोक्ष क्वारेंटाइन सेंटर में दाखिल हुआ था। पॉजिटिव होने की खबर सामने आते ही हड़कंप मच गया। अधिकारी राजेंद्र कचरे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी ईश्वर कातकड़े, तहसीलदार कैलाश चावडे, पुलिस निरीक्षक अनिल शिंदे, डॉक्टर अमित सालुंखे ने जांच की। युवक के शव का पोस्टमार्टम कर संस्कार किया गया। 

Created On :   21 July 2020 3:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story