शहर के बाजारों में पार्किंग समस्या, व्यापार पर असर

Parking problem in city markets, impact on business
शहर के बाजारों में पार्किंग समस्या, व्यापार पर असर
शहडोल शहर के बाजारों में पार्किंग समस्या, व्यापार पर असर

डिजिटल डेस्क,शहडोल। शहर के प्रमुख बाजार में बड़े-बड़े शोरुम तो खुल गए हैं, लेकिन वाहनों के लिए पार्किंग का इंतजाम नहीं होने से धीरे-धीरे समस्या विकराल होती जा रही है। शहर के ज्यादातर प्रमुख बाजार पार्किंग समस्या से जूझ रहे हैं तो इसका नुकसान यह भी है कि खरीददारी के लिए बाजार आने वाले उपभोक्ताओं को सड़क पर ही वाहन खड़ा करना पड़ता है और खरीददारी के दौरान वाहन की चिंता सताती रहती है। लोग सुकून से खरीददारी नहीं कर पा रहे हैं तो इसका असर व्यापार पर भी पड़ता है। दूसरी ओर मुख्य मार्ग पर वाहनों की पार्किंग से दिनभर जाम जैसी स्थितियां निर्मित होती है।

शहर में इन स्थानों पर ज्यादा परेशानी

गांधी चौक से स्टेशन रोड तक वाहनों की पार्किंग बड़ी समस्या है। सड़क किनारे वाहनों के खड़े होने से नागरिकों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा।
इंदिरा चौक से बस स्टैंड और सिंहपुर रोड पर सड़क किनारे अघोषित पार्किंग सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों की परेशानी बढ़ा रही है।

- शहर के प्रमुख बाजार में पार्किंग के लिए जगह की तलाश कर रहे हैं। जिला प्रशासन से सरकारी जमीन चिन्हित करने की मांग की है। जगह निश्चित होते ही पार्किंग का इंतजाम किया जाएगा                                                 घनश्याम जायसवाल (नपाध्यक्ष शहडोल)
 

Created On :   3 Jan 2023 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story