कराची स्वीट का नाम बदलने शिवसेना नेता की धमकी पर पार्टी ने किया किनारा

Party came side line on Shiv Sena leaders threat to rename Karachi Sweet
कराची स्वीट का नाम बदलने शिवसेना नेता की धमकी पर पार्टी ने किया किनारा
कराची स्वीट का नाम बदलने शिवसेना नेता की धमकी पर पार्टी ने किया किनारा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर के बांद्रा इलाके के हिल रोड पर स्थित कराची स्वीट्स नाम की मिठाई की दुकान का नाम बदलने के लिए शिवसेना नेता नितिन नांदगांवकर ने धमकी दी है। नांदगांवकर ने खुद इससे जुड़ा वीडियों सोशल मीडिया से साथ साझा किया है। इसके बाद दुकान के मालिक के दुकान का नाम कागज से ढक दिया है। दुकान के मालिक ने नांदगांवकर को सफाई दी कि साल 1947 में उनके पूर्वज कराची से आए थे इसलिए दुकान का नाम कराची रख दिया गया। लेकिन नांदगांवकर ने कहा कि कराची पाकिस्तान में है जहां से भारत में आतंकी हमले होते हैं। पाकिस्तान के हमले में सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं इसलिए उन्हें कराची नाम से नफरत है। नांदगांवकर ने दुकानदार से कहा कि वे प्यार से दुकान का नाम बदलने को कह रहे है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद वे वापस आएंगे और कुछ देखेंगे कि दुकान का नाम बदला या नहीं। उन्होंने कहा कि दुकानदार अपने पूर्वजों के नाम पर दुकान का नाम रख सकता है। साथ ही उन्होंने दुकान का नाम मराठी में लिखने को कहा।

निरर्थक है मांग-राऊत

शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कराची स्वीट्स का नाम बदलने के अपनी ही पार्टी के नेता की मांग को निरर्थक बताया है। राऊत ने इसे लेकर हो रहे विवाद के बीच ट्वीट करते हुए लिखा कि कराची बेकरी और कराची स्वीट्स 60 सालों से मुंबई समेत देशभर में हैं। उसका पाकिस्तान से संबंध नहीं है। निर्वासित सिंधी, पंजाबी भाइयों ने अपनी मेहनत से इस व्यवसाय को बढ़ाया है। कराची बेकरी का नाम बदलने की मांग ठीक नहीं है और यह शिवसेना की आखिकारिक भूमिका नहीं है।

तमाशा ना देखें मुख्यमंत्री-निरुपम

कांग्रेसी नेता और पूर्व सांसद संजय निरुपम ने दुकान का नाम बदलने की मांग करने वाले नांदगांवकर को मूर्ख कहा है। इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए निरुपम ने लिखा कि जिस तरह भारत के चायनीज होटलों का चीन से कोई लेना देना नहीं है वैसे ही बांद्रा स्थित कराची स्वीट्स का पाकिस्तान से कोई संबंध नहीं है। यह सच्चाई शिवसेना के मूर्ख कार्यकर्ता को कब समझ में आएगी। 70 साल पुरानी दुकान का नाम बदलने की धमकी दी गई है यह गलत है। मुख्यमंत्री को तमाशा देखने के बजाय दुकान को सुरक्षा देनी चाहिए। आम आदमी पार्टी ने भी इसकी आलोचना करते हुए इस मामले में।पुलिस को मामला दर्ज करना चाहिए।

लड़ाई में कूदी मनसे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना भी कराची स्वीट्स का नाम बदलने की मांग को लेकर मैदान में कूद पड़ी है। मनसे के महाराष्ट्र उपाध्यक्ष हाजी सैफ शेख ने दुकान के प्रबंधन को पत्र लिखकर दुकान का नाम बदलने की मांग की है। साथ ही ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है।  

 

Created On :   19 Nov 2020 2:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story