लाखों का चना, मूंगफली जलकर राख, आधी रात निवाड़गंज में लगी भीषण आग

Peas and peanut worth lac burned in a fire incident in Nivadganj
लाखों का चना, मूंगफली जलकर राख, आधी रात निवाड़गंज में लगी भीषण आग
लाखों का चना, मूंगफली जलकर राख, आधी रात निवाड़गंज में लगी भीषण आग

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। व्यावसायिक क्षेत्र निवाड़गंज में बीती रात दो दुकानों में भीषण आग लगने के बाद दुकान में रखा लाखों का चना, मूंगफ ली सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकल की गाड़ियों ने पानी की बौछार मारकर आग पर काबू पाया है।

शार्ट सर्किट से लगी आग
शहर के प्रमुख व्यावसायिक स्थल निवाड़गंज में रात को अचानक दो दुकानों में भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए नगर निगम के 4 दमकल वाहन मौके पर पहुंचे और आग को बुझाया, लेकिन तब तक लाखों की चना, मूंगफली आदि जलकर राख हो गई। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। नगर निगम के दमकल विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक लार्डगंज में महेश गुप्ता और आशीष गुप्ता की लाई, चना, मूंगफली आदि की दुकान में सोमवार की रात को 1 बजे के करीब शार्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई, जो तेजी से आसपास की दुकानों व मकानों में भी फैलने लगी। चूंकि दुकान से सटकर रहवासी क्षेत्र हैं, इसलिए लोगों को जानकारी लगते देर नहीं लगी और तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई, जिसने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया।

4 दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया
इस भीषण आग को देखते हुए फायर बिग्रेड की चार गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची, हालांकि आग को एक दो वाहन से बुझा दिया गया था, लेकिन रहवासी क्षेत्र होने के कारण अग्निदुर्घटना को गंभीरता से लिया गया।

आग लगने से दहशत का माहौल
बताया जाता है कि यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता, तो आग आस-पास की दुकानों व मकानों को भी अपनी चपेट में ले लेती, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। दमकल कर्मियों ने मुस्तैदी के साथ आग पर काबू पाया और बड़ा हादसा होने से रोका। आग लगने के कारण क्षेत्र में दशहत का माहौल रहा। चूंकि यह व्यापारी क्षेत्र है, जिसके कारण लोगों ने सक्रीयता दिखाते हुए दमकल को सूचना दी और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

Created On :   8 Jan 2019 12:21 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story