दैनिक भास्कर हिंदी: हाईकोर्ट और जिला अदालतों में आज से फिजिकल और वर्चुअल सुनवाई

April 4th, 2021



डिजिटल डेस्क जबलपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की मुख्य पीठ जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर में 5 अप्रैल से फिजिकल के साथ वर्चुअल सुनवाई भी की जाएगी। इस संबंध में हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल राजेन्द्र कुमार वाणी ने आदेश जारी कर दिया है।
यह आदेश स्टेट बार कौंसिल, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और जिला बार एसोसिएशन से चर्चा के बाद जारी किया गया है। सभी अधिवक्ताओं और पक्षकारों के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य किया गया है। हाईकोर्ट और जिला अदालत परिसर में बिना मास्क लगाए प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।
जिला अदालत में आज से ऐसी रहेगी व्यवस्था-
जिला अदालत जबलपुर में 5 अप्रैल से फिजिकल और वर्चुअल सुनवाई की नई व्यवस्था लागू की गई है। आदेश के अनुसार जिला न्यायाधीश, विशेष न्यायाधीश और अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक सुनवाई करेंगे। व्यवहार न्यायाधीश वर्ग 1 और 2, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट और सभी न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक सुनवाई करेंगे। प्रतिदिन एक कोर्ट में 10 प्रकरणों की फिजिकल सुनवाई की जाएगी। शेष प्रकरणों की वर्चुअल सुनवाई होगी। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक, सचिव राजेश तिवारी और उपाध्यक्ष एचआर नायडू ने सभी अधिवक्ताओं और पक्षकारों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...