दैनिक भास्कर हिंदी: 'राहुल गांधी जमानत पर रिहा हैं और कांग्रेस उन्हें अध्यक्ष बना रही है'

December 4th, 2017

डिजिटल डेस्क,अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। मतदान से ठीक 5 दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात की जनता के बीच पहुंच गए हैं। पार्टी की साख और अपनी छवि बचाने में जुटे पीएम सोमवार को गुजरात के 4 शहर धरमपुर (वलसाड), भावनगर, जूनागढ़, जामनगर में रैली करेंगे। रविवार से शुरू हुआ रैलियों का सिलसिला आज भी जारी रहेगा। रविवार को उन्होंने भरूच, राजकोट और सुंदरनगर में रैलियां की थी।

 

 

राहुल गांधी पर मोदी का तीखा हमला


गुजरात में बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धरमपुर में जनसभा कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने को लेकर कहा कि राहुल जमानत पर रिहा हैं और कांग्रेस उन्हें अध्यक्ष बना रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खुद मानते है की कांग्रेस पार्टी नहीं है एक कुनबा है। जहांगीर की जगह जब शाहजहां आए, क्या तब कोई चुनाव हुआ था? जब शाहजहां की जगह औरंगज़ेब आए, तब कोई election हुआ था?  यह तो पहले से ही पता था कि जो बादशाह है, उसकी औलाद को ही सत्ता मिलेगी।

 

 

भरूच में साधा कांग्रेस पर निशाना


भरुच में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि यूपी में निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत से कांग्रेस की हालत काफी खराब है। यूपी और गुजरात के लोगों को कांग्रेस पार्टी के बारे में सब पता है। उन्होंने कहा कि यूपी पंडित जवाहरलाल नेहरू, मोती लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी की कर्मभूमि रही, लेकिन निकाय चुनाव में उनकी क्या हालत हुई, ये सबने देखा। पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर भी सवाल उठाए। कहा, 'इंदिरा गांधी खुद को गुजरात की बेटी कहती थीं और राजीव गांधी खुद को गुजरात का बेटा कहते थे। उन्हें बताना चाहिए कि वो किस अस्पताल में पैदा हुए थे?' पीएम ने कहा कि मैंने यूपी के निकाय और गुजरात के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के जीतने की बात कही थी, साथ ही कहा था कि कांग्रेस का प्रेसिडेंट इलेक्शन एक परिवार जीतेगा। यूपी में उनकी बात सच साबित हुई।

 

 

कांग्रेस का काम है हमेशा जातिवाद की राजनीति करना


पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस बंटवारे और जातिवाद की राजनीति करती है। कांग्रेस गुजरात में भाई-भाई को आपस में लड़ा रही है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि जिस तरह भगवान कृष्ण ने एक उंगली पर गोवर्धन पर्वत उठाकर अपनी ताकत दिखाई थी, उसी तरह आप 9 दिसंबर को वोटिंग मशीन पर भाजपा का बटन दबाकर अपनी ताकत दिखाना।


शहजाद पूनावाला की जमकर तारीफ


सुरेंद्रगर में मोदी रैली करते हुए पीएम ने महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा, कि शहजाद तुमने एक बहादुरी का काम किया है, लेकिन दुख की बात यह है कि कांग्रेस में हमेशा से ऐसा ही होता आया है। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में जो धांधली हो रही है उसे शहजाद ने उजागर किया है। कांग्रेस ने उनकी आवाज दबाने की कोशिश की और उन्हें सोशल मीडिया ग्रुप से निकालने की कोशिश की। जिनके पास कोई अंदरूनी डेमोक्रेसी नहीं होती वे जनता के लिए काम नहीं कर सकते।


 

हम लोग फादर टॉम को वापस लाए


राजकोट रैली में मोदी ने गांधीनगर के आर्चबिशप थॉमस मैकवान को भी जवाब देते हुए कहा कि यह हमारा राष्ट्रवाद ही था, जिसने विदेश में बंधक भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने में मदद की। पीएम ने आगे कहा कि यह केवल राष्ट्रवाद ही है, जिससे फादर टॉम और फादर प्रेम को छुड़ाकर लाना संभव हुआ। बता दें कि फादर टॉम उजुनालिल को यमन में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने बंधक बना लिया था। वह केरल के रहने वाले हैं। पीएम मोदी यहीं नहीं रूके, उन्होंने पश्चिम एशिया में फंसी नर्सों को छुड़ाने और जूडिथ डिसूजा को बचाने जैसे मामलों पर भी जमकर टिप्पणी की।

पीएम मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ करते हुए कहा कि क्या आपने देखा है, सुषमा जी कितनी सक्रिय हैं? मानवीय मूल्यों के तहत वह कई जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही हैं। वे दुनिया के किसी भी हिस्से में हों लेकिन वह उनकी मदद करती हैं।


बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में 9 और 14 दिसंबर को दो फेज में वोटिंग होगी और नतीजों का ऐलान 18 दिसंबर को किया जाएगा।