योगी का मेगा प्रोजेक्ट: पीएम मोदी आज पूर्वांचल एक्सप्रेस का करेंगे उद्घाटन, हाइवे से उड़ान भरेंगे कई फाइटर प्लेन

November 16th, 2021

हाईलाइट

  • योगी सरकार का मेगा प्रोजेक्ट

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोेपहर को उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे।  341 किलोमीटर लंबा बने एक्सप्रेस  का उद्घाटन करने के लिए पीएम मोदी लॉकहिड मार्टिन सी-130 हरक्यूलिस से इसी एक्सप्रेस वे पर लैंड करेंगे। पीएम मोदी की अगुवाई के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे योगी सरकार का मेगा प्रोजेक्ट है। 

                     

पूर्वांचल एक्सप्रेस पर ये सैन्य लड़ाकू विमान अलग अलग स्थानों से उड़ान भर कर आएंगे औऱ अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे।

पीएम मोदी 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन के बाद भाषण भी देंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के भाषण के बाद करीब आधे घंटे का एयर शो भी होगा, जिसमें देश के फाइटर जेट अपने देश का दम ख़म दिखायेंगे।

सुल्तानपुर में कुरेभार गांव के पास 3.2 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस-वे के रन-वे पर इंडियन एयरफोर्स के लड़ाकू विमान एयर-शो के जरिये अपने पराक्रम और शौर्य का प्रदर्शन करेंगे। जिसके लिए एक्सप्रेस-वे पर रन-वे बनाया गया है। फाइटर एयरक्राफ्ट सुखोई, जगुआर और मिराज आकाशीय प्रदर्शन करेंगे। एयर शो दोपहर करीब ढ़ाई बजे शुरू होगा।

इस पूरे 341 किलोमीटर पूर्वांचल को बनाने में क़रीब 22 हज़ार 495 करोड़ रूपये खर्च हुए है। इसएक्सप्रेसवे से राज्य के नौ ज़िले लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आज़मगढ़, मऊ और ग़ाज़ीपुर जुड़े हैं।

 

 

खबरें और भी हैं...