मौत के तीन वर्ष बाद भी नहीं मिला पीएम सुरक्षा का क्लेम

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बीमा का खेल मौत के तीन वर्ष बाद भी नहीं मिला पीएम सुरक्षा का क्लेम

डिजिटल डेस्क, नागपुर. देश के प्रधानमंत्री आम लोगों को राहत देने के लिए लाख योजनाएं संचालित करें पर जिम्मेदार उसमें पलीता लगाने में पीछे नहीं हैं। पीएम सुरक्षा योजना तक का लाभ बीमित को नहीं मिल पा रहा है। ऐसी ही शिकायत सुखराम भारतीया ने की है। सुखराम भारतीया के अनुसार, उनके भाई सुरेश कुमार भारतीया की अगस्त 2020 में पेट दर्द के कारण मौत हो गई थी। भाई का खाता सेंट्रल बैंक में है और बैंक खाते से प्रति वर्ष 12 रुपए प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में कट रहे थे। भाई की मृत्यु उपरांत पंचायत व बैंक में सारे दस्तावेज जमा कर दिए थे। जिम्मेदार अधिकारियों ने यह कहा था कि जल्द ही नाॅमिनी पत्नी बबली के एकाउंट में बीमा की राशि ट्रांसफर हो जाएगी। पंचायत सचिव सहित बैंक से हमेशा यही आश्वासन दिया जाता है कि जल्द की भुगतान कर दिया जाएगा। महीनों नहीं, वर्षों बीत जाने के बाद भी भाई की बीमा योजना की राशि मृतक की पत्नी बबली को नहीं दी गई।

धोखा किया जा रहा है : सुखराम भारतीया का आरोप है कि हमारे साथ धोखा किया जा रहा है। अब तो कहीं सुनवाई भी नहीं हो रही है। जहां भी जाते हैं, कोई न कोई बहाना बनाकर चलता कर दिया जाता है। अब वह मण्डला जिले के जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में मामले की शिकायत देते हुए न्याय की गुहार लगाएंगे। सीएम हेल्प लाइन में भी शिकायत की, पर वहां भी बिना सूचना ही उसकी शिकायत बंद कर दी गई।

इस नंबर पर समस्या बताएं

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है, तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9422165556 पर वाट्सएप कर सकते हैं, जरूरी प्रमाण भी भेजें।

Created On :   30 April 2023 1:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story