PNB घोटाला : ED के पंजे में नीरव का खजाना, महंगी कारें और कीमती पेंटिंग जब्त 

PNB scam: Neravs expensive cars and precious paintings seized
PNB घोटाला : ED के पंजे में नीरव का खजाना, महंगी कारें और कीमती पेंटिंग जब्त 
PNB घोटाला : ED के पंजे में नीरव का खजाना, महंगी कारें और कीमती पेंटिंग जब्त 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी के आरोपी नीरव मोदी की संपत्तियों को जब्त करने का सिलसिला जारी है। गुरूवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी और उसकी कंपनियों की नौ आलीशान कारें, कई महंगी पेंटिंग जब्त कर ली हैं। जबकि करीब 7 करोड़ 80 लाख रुपए के शेयर और म्यूचुअल फंड फ्रीज कर दिए गए हैं। इससे पहले मंगलवार को अलीबाग स्थित मोदी के फार्महाउस पर छापेमारी कर उसे भी सील कर लिया गया था।

रोल्स रायल की कार सबसे कीमती

नीरव मोदी की जिन गाड़ियों को ईडी ने जब्त किया है, उनमें रोल्स रायल की कार भी है। जिसकी कीमत छह करोड़ रुपए बताई जा रही है। इसके अलावा दो मर्सिडीज बेंज, पोर्शे पनामेरा, तीन होंडा कार, एक टोयोटा फार्च्यूनर और एक टोयोटा इनोवा शामिल है। इसके अलावा नीरव मोदी के सात करोड़ 80 लाख जबकि मेहुल चौकसी समूह के 86 करोड़ 72 लाख रुपए के म्यूचुअल फंड और शेयर भी फ्रीज किए गए हैं। 

नामचीन कलाकारों की कलाकृतियां भी जब्त

इसके अलावा नीरव मोदी के ठिकानों से एमएफ हुसैन, फ्रांसिस सोउजा, अमृता शेरगिल, अकबर पद्मशी, भारती खेर जैसे नामचीन कलाकारों की कलाकृतियां भी जब्त की गईं हैं। खबर लिखे जाने तक जांच एजेंसियों द्वारा आरोपियों के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी का सिलसिला जारी था। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय पांच हजार 716 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त कर चुका है। ईडी ने इस मामले में आयकर विभाग से पैसे विदेश ले जाने के लिए इस्तेमाल हुई फर्जी कंपनियों से जुड़ी जानकारी भी मांगी है। ईडी इस मामले में जल्द ही बैंक ऑडीटरों की रिपोर्ट भी मांगेगा। इसके अलावा ED ने गिली इंडिया कंपनी के डायरेक्टर अनियथ शिवरामन के मुंबई में बने घर को भी सील कर लिया है।

Created On :   22 Feb 2018 2:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story