डकैती की योजना बनाते 5 लोग गिरफ्तार, छुहारे बेचने के बहाने खोजते थे शिकार

Police arrested 5 people in satna while they planning for robbery
डकैती की योजना बनाते 5 लोग गिरफ्तार, छुहारे बेचने के बहाने खोजते थे शिकार
डकैती की योजना बनाते 5 लोग गिरफ्तार, छुहारे बेचने के बहाने खोजते थे शिकार

डिजिटल डेस्क, सतना। अमरपाटन पुलिस ने डकैती की योजना बनाते 5 युवकों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ धारा 399, 402, 25 बी आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया। पकड़े गए आरोपियों में जैली कुचवधिया पिता नथ्थू 26, बबलू कुचवधिया पिता हजारी 24, जेली पिता नथुआ कुचवधिया 35, आशीष पिता छबीला कुचवधिया 20 के साथ विनोद पिता डोरा कुचवधिया सभी निवासी अमरपाटन के नाम शामिल हैं। आरोपियों के कब्जे से 4 बड़े बल्लम और 1 छुरा भी बरामद किया गया।

ऐसे आए पकड़ में
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात को लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि अमरपाटन-बेला रोड में किरहाई तालाब के पास 5 युवक धारदार हथियार लिए संदिग्ध हालत में बैठे हुए हैं। लिहाजा थाना प्रभारी राजेश शर्मा ने दल-बल के साथ घेराबंदी कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से पूछताछ की गई। पहले तो वह कुछ बताने को तैयार नहीं थे। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि वह रात में किरहाई गांव में डकैती डालने की फिराक में थे।

दिन में बेचते हैं छुहारा, काजू
डकैती की योजना बताते पुलिस के हाथ लगे आरोपियों ने पूछताछ के दौरान यह भी बताया सभी लोग दिन में छुहारा, काजू, बादाम के साथ अन्य सामान बेचने का काम करते हैं। छुहारा बेचने का इनका मकसद यह है कि गांव-गांव जाकर ऐसे घरों की तलाश करना जहां रात में आसानी से डकैती डाली जा सके। मंगलवार को उक्त आरोपियों ने किरहाई गांव में छुहारा बेचकर डकैती डालने के लिए घरों का चयन किया था। गनीमत यह थी कि राहगीरों ने इनकी बात सुनकर बगैर विलंब किए पुलिस को खबर दे दी, अन्यथा ये लोग अपने मंसूबों में कामयाब हो जाते।

राहगीरों से भी लूट
पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने यह भी बताया है कि अब तक इन्होंने मिलकर घरों में चोरी, डकैती डालने के साथ राहगीरों को लूटने की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। साथ में हथियार रखने का मकसद था कि लोगों द्वारा विरोध करने पर उनको मौत के घाट उतारना। उक्त सभी आरोपियों की फोटो सभी थानों में भेजकर इनके खिलाफ दर्ज पुराने प्रकरण भी तलाश करवाए जा रहे हैं।

 

Created On :   17 May 2018 8:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story