दैनिक भास्कर हिंदी: मुठभेड़ में यूपी पुलिस के हत्थे चढ़ा बबुली गैंग का इनामी डाकू, रायफल और 12 जिंदा कारतूस भी जब्त

August 13th, 2018

डिजिटल डेस्क, सतना। जिले की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के बहिलपुरवा थाना इलाके के कल्याणपुर करौंहा जंगल में रविवार की दोपहर बबुली गैंग के साथ मुठभेड़ में 50 हजार का 52 वर्षीय इनामी डाकू जंगलिया उर्फ पंजाबी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। चित्रकूट (कर्वी) के पुलिस अधीक्षक मनोज झा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए डकैत के पास से 315 बोर की एक रायफल के साथ एक दर्जन जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। मौके से यूपी पुलिस ने कारतूस के 9 खोखे भी जब्त किए हैं। जबकि इसी बीच साढ़े 5 लाख का इनामी अंतरराज्यीय गैंग लीडर बबुली कोल अपने अन्य साथियों समेत मोर्चा छोडकऱ भागने में कामयाब रहा।

जंगलिया के ही पास था रंगदारी का जिम्मा
पुलिस के हत्थे चढ़े 50 हजार के इनामी डकैत जंगलिया उर्फ पंजाबी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि जंगल में चल रहे सरकारी कामों में 10 प्रतिशत कमीशन की रंगदारी वसूलने का जिम्मा उसी के पास था। वो ग्राम प्रधानों से भी चौथ वसूला करता था। मानिकपुर थाना क्षेत्र के नागर निवासी जंगलिया उर्फ पंजाबी की पुलिस को 13 संगीन अपराधों में तलाश थी। अर्सा पहले टिकरिया रेलवे स्टेशन में लूटपाट समेत लगभग हर वारदात में जंगलिया अपने दस्यु सरगना बबुली के साथ सह अभियुक्त है।



इधर,बार्डर पर अलर्ट
यूपी पुलिस के साथ बबुली गिरोह की मुठभेड़ और इसी बीच दस्यु दल के जिले की सीमा के अंदर घुसपैठ करने की आशंका के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर ने अंतराज्यीय सीमा से लगे जिले के दस्यु प्रभावित क्षेत्रों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। दस्यु प्रभावित थाना क्षेत्रों के साथ एसएएफ की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। बार्डर के संवेदनशील धारकुंडी थाना क्षेत्र के बेधक से लगे जंगल, नयागांव थाना क्षेत्र के सती अनुसुइया आश्रम इलाके और मझगवां-नयागांव थाना क्षेत्र के बगदरा घाटी के बार्डर प्वाइंट पर खासकर सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।