comScore

 धारकुंडी पुलिस के हत्थे चढ़े गैंग लीडर बबुली के 2 मददगार , भारी मात्रा में रसद बरामद 

 धारकुंडी पुलिस के हत्थे चढ़े गैंग लीडर बबुली के 2 मददगार , भारी मात्रा में रसद बरामद 

डिजिटल डेस्क, सतना। एमपी-यूपी की तराई में आतंक का पर्याय बन चुके 6 लाख के अंतरराज्यीय इनामी गैंग लीडर बबुली कोल के 2 मददगारों को धारकुंडी पुलिस ने बगहाई -पन्ना के घने जंगल में घेर कर पकड़ लिया है। जबकि 4 अन्य मददगार भागने में कामयाब रहे। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि पकड़ में आए मालिक कोल और जगदीश उर्फ लुल्ली (दोनों निवासी हरसेंड़) के पास से भारी मदद मे रसद बरामद किया गया है। मालिक कोल ने कमर में 315 बोर का एक लोडेड कट्टा और जिंदा कारतूस भी छिपा रखा था। दोनों आरोपियों को आईपीसी की धारा-212,216,  आम्स एक्ट 25/27 और एडी एक्ट 11/13  के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

ऐसे आए पकड़ में 

एसपी ने बताया कि 16 अगस्त को चौरी के जंगल में मझगवां पुलिस के हत्थे चढ़े बबुली गिरोह के एक कैजुअल मेंबर खेम्मू उर्फ खेलराज कोल पिता गयादीन निवासी हरसेंड़ से पूछताछ पर ये तथ्य सामने आया कि बबुली गिरोह को दाना-पानी के अलावा रोजमर्रा की अन्य उपभोक्ता वस्तुओं को पहुंचाने में उसकी तरह हरसेंड़ गांव के ही मालिक कोल,जगदीश उर्फ लुल्ली,  लल्लू उर्फ सदर कोल,  छोटू उर्फ नरेन्द्र कोल और भूरा कोल और जागेश्वर उर्फ जग्गा कोल अहम भूमिका निभाते हैं। 

बगहाई -पन्ना में घेराबंदी 

बबुली के अन्य सक्रिय मददगारों के संबंध में अहम सुराग मिलते ही धारकुंडी के थाना प्रभारी पवनराज, सहायक उपनिरीक्षक एसबी वर्मा,आरक्षक अंकेश मरमट और आरक्षक विमलदेव यादव की टीम 16 अगस्त को ही जंगल में दबे पाव पदयात्रा करते हुए बगहाई-पन्ना के जंगल में उस रास्ते पर पहुंची जहां से मददगारों के गुजरने की खबर थी। जंगल में छिपी पुलिस पार्टी ने देखा कि 6 ग्रामीण उन्हीं की ओर आ रहे हैं। जिनमें से 2 ने बड़े-बड़े थैले संभाल रखे हैं। करीब आते ही पुलिस ने घेराबंदी कर मालिक कोल और जगदीश उर्फ लुल्ली को तो पकड़ लिया लेकिन 4 अन्य भागने में कामयाब हो गए। 

भाग गए 4 आरोपी 

पुलिस को चकमा देकर भाग निकले बबुली के सभी 4 मददगार धारकुंडी थाना क्षेत्र के हरसेंड़ निवासी हैं। इन आरोपियों को पुलिस ने लल्लू उर्फ सदर कोल कोल पिता दत्ता कोल , छोटू उर्फ नरेन्द्र कोल पिता सुदामा कोल,  भूरा कोल पिता कोलर कोल और जागेश्वर उर्फ जग्गा कोल पिता रामजस के रुप में चिन्हित किया है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। पुलिस को पकड़ में आए आरोपियों से 315 बोर के एक लोडेड कट्टा और कारतूस के अलावा ,अरहर की दाल, आटा ,चावल , पान मसाला, बीड़ी के बंडल, सुगंधित तेल,नमकीन, दंत मंजन और सुगंधित तेल के अलावा रिफाइंड ऑइल मिला है।

कमेंट करें
ckB9U