दैनिक भास्कर हिंदी: शौक पूरा करने नाबालिग के साथ मिलकर की मोबाइल दुकान में चोरी

April 17th, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। कच्ची उम्र के लड़कों ने यहां एक मोबाइल दुकान पर धावा बोलकर करीब चार लाख के मोबाइल व अन्य सामान चुराया था। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि उन्होंने अपने शौक पूरे करने चोरी को अंजाम दिया था। इस संबंध में बताया गया है कि कोटर कस्बे में डेढ़ माह पूर्व मोबाइल दुकान से लाखों की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने नाबालिग समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनके कब्जे से 1 लाख का माल बरामद किया गया है। इस मामले में एक अन्य आरोपी अब भी फरार है।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक सिंहपुर थाना अंतर्गत कोरिगवां निवासी शिवेन्द्र पाठक पुत्र रामस्वरूप 21 वर्ष बीते काफी समय से कोटर बस स्टैंड के कृष्णा कॉम्पलेक्स में मोबाइल की दुकान चला रहा था। जहां 25-26 फरवरी की दरम्यानी रात सब्बल से शटर फैलाकर अंदर घुसे चोरों ने एक लैपटॉप, 25 मोबाइल, 1 सैकड़ा चार्जर, 2 सौ हेडफोन, स्पीकर, बैट्री समेत 1 लाख 5 हजार का माल गायब कर दिया है। इस वारदात की सूचना पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। डेढ़ माह तक संदेहियों की निगरानी और मुखबिरों से मिले सुरागों की पड़ताल में पुष्पेन्द्र मल्लाह उर्फ चंचल पुत्र राजकुमार 19 वर्ष निवासी सोहास का नाम सामने आया, जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने अपने ही गांव के विष्णुकांत पंडित और 1 नाबालिग के साथ मिलकर चोरी करने का जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर किशोर को भी पकड़ लिया गया, लेकिन तीसरा आरोपी हाथ नहीं आया।

गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप, 12 मोबाइल व अन्य सामग्री बरामद कर ली गई। इसके बाद पुष्पेन्द्र को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया, वहीं नाबालिग को बाल सुधार गृह रीवा भेजा गया। इस कार्रवाई में कोटर टीआई सरिता वर्मन, एसआई एसएनपी वर्मा, एएसआई आरएम पटेल, आरक्षक मुकेश मांझी, विजय राय, सैनिक चंद्रभान त्रिपाठी, रमाकांत गर्ग, वीपेन्द्र मिश्रा शामिल रहे।