दमोह से खरीदकर जबलपुर में बेचते थे अवैध हथियार, दो तस्कर गिरफ्तार, हथियार जब्त

Police arrested two weapon smugglers with the illegal weapons
दमोह से खरीदकर जबलपुर में बेचते थे अवैध हथियार, दो तस्कर गिरफ्तार, हथियार जब्त
दमोह से खरीदकर जबलपुर में बेचते थे अवैध हथियार, दो तस्कर गिरफ्तार, हथियार जब्त

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के गोरखपुर थाना क्षेत्र में अवैध रूप से हथियारों की तस्करी में लिप्त दो तस्करों को अवैध हथियार के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1 देशी पिस्टल, 1 कट्टा एवं 2 जिंदा कारतूस भी जब्त किए हैं। आरोपी दमोह जिले से अवैध हथियारों को खरीदते थे और जबलपुर में दो गुने दामों पर बेचते थे।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को विश्वसनीय मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि हाऊबाग स्टेशन के पास अपराधी प्रवृत्ति का दो व्यक्ति अवैध हथियार लिए हुए बेचने की फिराक में खड़े है। सूचना पर थाना प्रभारी गोरखपुर उमेश तिवारी के साथ थाना स्टाफ एवं क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा दबिश देते हुए मुखबिर के बताए हुलिए के व्यक्तियों को पकड़ा एवं तलाशी ली तो पेन्ट की कमर में एक नग 32 बोर देशी पिस्टल एवं 1 जिंदा कारतूस रखे हुए मिला।

आरोपी सतीश राजपूत उर्फ मामू पिता स्व. घस्सू सिंह राजपूत उम्र 40 साल, पता सरकारी कुआं सेवक किराना के पीछे थाना हनुमानताल क्षेत्र का रहने वाला है। वहीं दूसरा आरोपी  दूसरे ब्यक्ति की तलाशी लेने पर कमर में एक नग 315 बोर देशी कट्टा एवं 1 जिंदा कारतूस रखे हुए मिला। आरोपी मोहम्मद साहिद उर्फ नाटी पिता मोहम्मद अमीन उम्र 33 पता धोबियाना मोहल्ला थाना गोहलपुर का रहने वाला है।

आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज
दोनों अरोपियों के विरुद्ध थाना गोरखपुर में अलग अलग धारा 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए हथियार किन-किन लोगों को बेचे हैं। पूछताछ के बाद आरोपियों से और भी हथियार बरामद होने संभावना है।

दमोह जिले से लाते हैं हथियार
प्रारंभिक पूछताछ पर पकड़े गए उक्त आरोपी जिला दमोह से पिस्टल,कट्टा  लाना बताया है, जिसकी तस्दीक की जा रही है। साथ ही उक्त पकड़े गए दोनों आरोपी आदतन अपराधी प्रवृत्ति के है। अब तक की कार्यवाही में पकड़े गए दोनों आरोपियों से एक 32 बोर देशी पिस्टल, एक 315 बोर का कट्टा सहित 2 जिन्दा कारतूस बरामद किया जा चुका है।

 

Created On :   14 Jan 2019 1:39 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story