व्यापारियों से लाखों का माल ठगने वाने जालसाज ने राजस्थान के पते पर बुक कराया था सामान

Police captured the good worth lakhs of dance academy fraudster
व्यापारियों से लाखों का माल ठगने वाने जालसाज ने राजस्थान के पते पर बुक कराया था सामान
व्यापारियों से लाखों का माल ठगने वाने जालसाज ने राजस्थान के पते पर बुक कराया था सामान

डिजिेटल डेस्क, जबलपुर। विजय नगर में डांस एकेडमी के नाम पर व्यापारियों से लाखों का माल लेकर फरार हुए राज सिंह नाम के जालसाज का पता तो नहीं चल सका, लेकिन पुलिस ने लाखों के माल का पता लगा लिया। दरअसल आरोपी ने एक ट्रांसपोर्ट कंपनी से माल बुक कराया था, जिसकी जानकारी पुलिस को मिली और पुलिस ने माल लेकर जाने वाले ड्राइवर को डिलीवरी से पहले रोक लिया।

पिछली शाम ड्राइवर जगदीश माल वापस लेकर शहर पहुंचा और विजय नगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उल्लेखनीय है विजय नगर में स्टार डांस एकेडमी खोलने के बहाने से गुजरात निवासी राज सिंह नाम के शख्स ने शहर के कई व्यापारियों से लाखों के इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स, जिसमें एसी, फ्रिज, डीजे साउंड सस्टम और अन्य चीजें खरीदीं थीं। सभी को राज ने फर्जी चैक दिए थे, इसके अलावा राज ने जिस मकान में एकेडमी खोलने के लिए हॉल किराए पर लिया था उसके मालिक को भी फर्जी चैक दिया था। राज ने तीन महीने से दफ्तर के कर्मचारियों की पगार तो दी नहीं थी उल्टा उनसे जरूरत का हवाला देकर हजारों रुपए ऐंठकर भाग निकला था। पीड़ितों की शिकायतों पर विजय नगर पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज करके जांच शुरू की थी।

विजय नगर थाना प्रभारी शशि धुर्वे ने बताया कि राज सिंह के फर्जीवाड़े को लेकर सबसे पहले उन्होंने ट्रांसपोर्ट कंपनियों में संपर्क किया, जिससे पता चला कि राज ने डीसेंट ट्रांसपोर्ट कंपनी से कोटा के लिए माल बुक कराया था। ट्रांसपोर्ट कंपनी ने कोटा से आए जगदीश नाम के ड्राइवर के ट्रक में माल लोड करके दो दिनों पहले रवाना किया था। लिहाजा पुलिस ने जगदीश ड्राइवर के मोबाइल पर संपर्क किया तो पता चला वह गुरुवार की रात ही कोटा पहुंचा है।

जगदीश की होशियारी से बचा माल
विजय नगर थाने पहुंचे जगदीश ने बताया कि पुलिस से जब तक जानकारी मिलती, वह माल की डिलीवरी वाले पते पर पहुंच चुका था। जहां डिलीवरी लेने वाले भी पहुंच गए थे, लेकिन जगदीश ने सुबह माल उतारने की बात कही और युवकों के जाते ही उसने ट्रक कोटा के अनंतपुरा थाने में ले जाकर खड़ा कर दिया। जहां उसने पुलिस को जबलपुर में हुए फर्जीवाड़े की जानकारी देते हुए मौजूद पुलिस कर्मियों की बात टीआई शशि धुर्वे से कराई और फिर रात में ही वह ट्रक लेकर चुपचाप जबलपुर के लिए वापस निकल गया।

इनका कहना है
राज ने जिस ट्रक में माल बुक करके भिजवाया था वह हमें मिल गया है। आरोपी की तलाश में एक टीम लगातार गुजरात और राजस्थान में छापेमारी कर रही है।
शशि धुर्वे टीआई विजय नगर

 

Created On :   30 Jun 2018 8:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story