दैनिक भास्कर हिंदी: लाइसेंस नहीं होने पर पुलिस ने बंद कराया गया पटाखा मार्केट 

October 25th, 2019

डिजिटल डेस्क सतना। बगैर लाइसेंस पटाखा बेंचने की शिकायत पर गुरुवार की रात व्यंकट -टू मैदान में संचालित अस्थाई पटाखा बाजार को सिटी कोतवाली पुलिस ने बंद करा दिया। सूत्रों ने बताया कि सीएसपी विजय प्रताप सिंह को लाइसेंस के बिना पटाखे  बेंचे जाने की शिकायत मिली थी। रात को 9 बजे जांच के लिए सिटी कोतवाली के प्रभारी  संदीप चतुर्वेदी मौके पर पहुंचे। परिसर में 62 शॉप संचालित थीं,मगर किसी के पास भी लाइसेंस नहीं था,लिहाजा पुलिस ने दुकानें बंद करा दीं। 
क्यों आई ये नौबत 
 पुलिस की इस कार्रवाई पर पटाखा व्यापारियों ने एडीएम से बात की। व्यापारियों का कहना था कि इस संबंध में आयोजित बैठक में एडीएम ने दुकाने शुरु कराने का पत्र इस आश्वासन के साथ जारी किया था कि लाइसेंस पहुंचा दिए जाएंगे। बताया गया है कि लाइसेंस पहुंचने में विलंब हो गया। एडीएम ने पुलिस से कहा कि लाइसेंस रात में ही संबंधित व्यापारियों तक पहुंच जाएंगे। पुलिस की एक टीम लाइसेंस के इंतजार के लिए मौके पर तैनात कर दी गई । लाइसेंस की तस्दीक के बाद ही पुलिस पटाखे की दुकानें खोलने देगी।इसी बीच मामला संज्ञान में आते ही विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा ने एडीएम व एसडीएम से बात कर बन चुके 25 लाइसेंस तहसीलदार के हाथों व्यंकट 2 मैदान में भेजकर बटवा दिए,जबकि अन्य को शुक्रवार सुबह लाइसेंस फीस जमाकर अस्थाई लाइसेंस प्राप्त कर दुकान खोलने के निर्देश दिए गए। 
और, उधर 2 गिरफ्तार  
 मैहर पुलिस ने मैहर के देवधरा निवासी संजय तिवारी पिता उमेश और बसीम उर्फ पिंटू पिता सलीम अहमद पुरानी बस्ती मैहर को पटाखे का अनाधिकृत कारोबार करने पर आईपीसी की धारा- 286 और विस्फोटक अधिनियम की धारा-5, 9 बी (1) बी के तहत गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के घरों में दबिश देकर भारी मात्रा में पटाखों का अवैध भंडार पकड़ा गया है।