राइफल के साथ 32 जिंदा कारतूस छोड़कर भागा अंतरराज्यीय डकैत गैंग लीडर बबुली 

Police encounter with babuli kol in parasin forest
राइफल के साथ 32 जिंदा कारतूस छोड़कर भागा अंतरराज्यीय डकैत गैंग लीडर बबुली 
राइफल के साथ 32 जिंदा कारतूस छोड़कर भागा अंतरराज्यीय डकैत गैंग लीडर बबुली 

डिजिटल डेस्क, सतना। उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की अंतर्राज्यीय सीमा पर आतंक का पर्याय बन चुके साढ़े 5 लाख के इनामी गैंग लीडर बबुली कोल गिरोह से परासिन के जंगल में रविवार की दोपहर यूपी पुलिस का आमना-सामना हो गया। दोपहर 2 बजे से तकरीबन डेढ़ घंटे तक चली मुठभेड़ में पुलिस ने 60 और गिरोह ने 100 राउंड फायरिंग की। गैंग तो भाग निकली लेकिन मौके से पुलिस ने 315 बोर की कंट्री मेड राइफल और 32 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इनमें से 26 कारतूस थर्टी स्प्रिंग फील्ड राइफल के हैं। माना जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान गैंग लीडर के साथ उसका राइट हैंड और सवा लाख का इनामी डाकू लवलेश तथा तकरीबन 8 अन्य सशस्त्र डकैत थे। भारी पड़ती पुलिस से जान बचाने की कोशिश में गिरोह सतना-रीवा की सीमा से लगे बेधक के जंगल की ओर भागा। घुसपैठ की आशंका पर सतना-रीवा पुलिस को अलर्ट मोड पर लिया गया है।

राशन-पानी भी छूटा 

मुठभेड़ के बाद जंगल की सर्चिंग में पुलिस को भारी मात्रा में  दैनिक उपयोग की वस्तुएं जैसे- साबुन, तेल, बीड़ी, आटा, शक्कर, तम्बाकू, सोलर प्लेट, मोबाइल चार्जर, जूते और पन्नी के अलावा खाद्य सामग्री भी मिली है।  माना जा रहा है कि गैंग कई दिनों से मारकुंडी थाना क्षेत्र के परासिन के जंगल में छिपकर किसी बड़ी वारदात की ताड़ में था। यूपी पुलिस को मुखबिरों से पुख्ता खबर मिली थी कि कल्याणपुर से लखनपुर के बीच बबुली गिरोह का मूवमेंट है।  पक्की खबर की तस्दीक पर चित्रकूट के मारकुंडी, मानिकपुर और यूपी की एडी टीम के साथ डीआईजी बांदा की स्पेशल टीम को जंगल में उतारा गया। घने और मुश्किलों से भरे जंगल की सर्चिंग करते हुए रविवार की दोपहर साझा टीम जब मारकुंडी थाना इलाके के परासिन जंगल में घुसी तो डकैतों से आमना-सामना हो गया। साढ़े 5 लाख के इनामी सरगना बबुली कोल और उसके साथियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जवाब में पुलिस के जवानों ने भी बंदूकों के मुंह खोल दिए। लगभग डेढ़ घंटे तक दोनों तरफ से बंदूकें गरजती रही। अंतत: डकैत पहाड़ी और पेड़ों की आड़ लेकर पीछे हट गए। काफी देर तक फायरिंग नहीं हुई तो पुलिस ने आगे बढ़कर चप्पे-चप्पे की तलाशी शुरू की।     
 

पनाह की आशंका पर सतना-रीवा पुलिस भी अलर्ट  बार्डर पर लगाई गईं 3 पार्टियां 

मुठभेड़ के दौरान बेधक के जंगल की ओर गिरोह के भागने की आशंका पर सतना और रीवा पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। माना जा रहा है कि यूपी पुलिस के बढ़ते दबाव के कारण दस्यु दल सतना-रीवा के जंगलों में पनाह के लिए घुसपैठ कर सकते हैं। ज्यादा आशंका सतना जिले के धारकुंडी से लगे जंगली इलाके में है। इसी आश्ंाका पर पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने नयागांव, धारकुंडी और मझगवां के थाना प्रभारियों के नेतृत्व में 3 अलग-अलग पार्टियां सीमा पर तैनात की हैं। इन पार्टियों को कवर देने के लिए सशस्त्र एडी दस्ते को भी मोर्चे पर लगाया गया है। मुखबिर तंत्र को भी गिरोह के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए भी सतर्क किया गया है। 
 

Created On :   5 Aug 2019 7:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story