राज्यभर में हाई अलर्ट पर पुलिस, कुर्ला के बागी शिवसेना विधायक कुडालकर के कार्यालय में तोड़फोड़

Police on high alert across the state, ransacking Kurlas rebel Shiv Sena MLA Kudalkars office
राज्यभर में हाई अलर्ट पर पुलिस, कुर्ला के बागी शिवसेना विधायक कुडालकर के कार्यालय में तोड़फोड़
राजनीतिक हिंसा के मद्देनजर राज्यभर में हाई अलर्ट पर पुलिस, कुर्ला के बागी शिवसेना विधायक कुडालकर के कार्यालय में तोड़फोड़

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना विधायकों की बगावत के मद्देनजर राज्यभर में पुलिस हाईअलर्ट पर है। राज्य के सभी पुलिस स्टेशनों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। खासकर मुंबई के पुलिस स्टेशनों को विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है क्योंकि आशंका है कि शिवसेना के कार्यकर्ता विभिन्न इलाकों में उत्पात मचा सकते हैं। पुलिस स्टेशनों को जानकारी दी गई है कि बड़ी संख्या में शिवसैनिक सड़कों पर उतरकर हंगामा कर सकते हैं, इसलिए किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी तैयारी रखी जाए। 

पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने इलाकों में शांति बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएं। विधायकों की बगावत के बाद शिवसेना दो फाड़ नजर आ रही है। आशंका है कि बागी विधायकों के समर्थक और उद्धव ठाकरे समर्थकों के बीच भी हिंसक झड़प हो सकती है। शुक्रवार को शिवसेना कार्यकर्ताओं का एक समूह बागी विधायक मंगेश कुडालकर के कुर्ला के नेहरूनगर में स्थित ऑफिस पर हमला कर दिया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने कुडालकर के नाम वाला बोर्ड तोड़ दिया। मौके पर मौजूद पुलिस ने जल्द ही हालात पर काबू पाया और शिवसैनिकों को तितर बितर कर दिया। शिवसेना के शाखाओं के सामने पहले ही पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। वहीं मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर शुक्रवार को पार्टी की शाखाओं में घूम घूमकर शिवसैनिकों को समझातीं नजर आईं कि वे उद्धव ठाकरे का समर्थन करें। मीडिया से बातचीत में पेडणेकर ने कहा कि शिवसैनिक पार्टी में बगावत के बाद असमंजस की स्थिति में हैं इसलिए मैं उन्हें समझाने की कोशिश कर रहीं हूं कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ खड़े रहें। 

मुंबई पुलिस का ‘उमंग’ स्थगित

मुंबई पुलिस का सालाना कार्यक्रम उमंग स्थगित कर दिया गया है। मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने कोरोना संक्रमण को इसकी वजह बताई है लेकिन माना जा रहा है कि राज्य की मौजूदा राजनीतिक उठा पटक भी इसकी बड़ी बजह है। यह कार्यक्रम रविवार 26 जून को आयोजित किया जाना था। बता दें कि हर साल होने वाले मुंबई पुलिस के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में फिल्मी सितारे और पुलिस कर्मियों के परिजन हिस्सा लेते हैं। 


24 जून 2022 

Created On :   24 Jun 2022 4:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story