दैनिक भास्कर हिंदी: शहीद नक्सली सप्ताह के लिए पेट्रोलिंग शुरू, पुलिस की पैनी नजर

July 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नक्सली संगठन की ओर से हर वर्ष नक्सली शहीद सप्ताह मनाया जाता है। नक्सली आंदोलन के जनक चारू मुजुमदार की स्मृति में तथा पुलिस कार्रवाई में मारे गए नक्सलियों के स्मरण में 28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली शहीद सप्ताह का आयोजन किया जाता है। इस दौरान नक्सली हिंसक कार्रवाई को अंजाम देते रहते हैं। व्यक्तिगत तथा सरकारी संपत्ति का नुकसान करते हैं। जिसे देखते हुए नागपुर जिले का देवलापार पुलिस स्टेशन यह क्षेत्र जंगलों से घिरा है।

संभावित नक्सलग्रस्त क्षेत्र होने से नक्सलियों की ओर से किसी भी प्रकार की हिंसात्मक कार्रवाई तथा सरकारी संपत्ति को नुकसान को रोकने के लिए मुस्तैद हैं। नागपुर जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शैलेष बलकवड़े के आदेश से तथा उपविभागीय पुलिस अधिकारी नयन आलुरकर के मार्गदर्शन में 23 जुलाई को देवलापार पुलिस स्टेशन के थानेदार सुरेश मट्टामी ने अन्य पुलिस कर्मियों तथा आरसीपी पथक पुलिस मुख्यालय नागपुर के साथ संयुक्त रूप से सर्चिंग कर रहे हैं।

देवलापार पुलिस थाना क्षेत्र के मौजा लोधा, पिण्डकापार, मुरझोड़, नवेगांव, बेलदा, फुलझरी, हिवराबजार, सवंदनी, मोगरकसा, मानेगांव, पवनी, पिपरिया, तोतलादोह क्षेत्र में लॉन्ग रेंज के जरिए संभाव्य जंगल परिसर में पेट्रोलिंग कर एरिया सर्च किया गया। नक्सलियों की ओर से किसी भी तरह की हिंसा, तोड़फोड़, जलने से नुकसान न हो इसकी उपाययोजना की गई। नक्सली शहीद सप्ताह के दौरान नियमित प्रभावी तरीके से पेट्रोलिंग की जाएगी। यह जानकारी देवलापार पुलिस ने दी है।