कच्ची शराब की फैक्ट्री में पुलिस का छापा, नष्ट किया 12 क्विंटल लाहन, तोड़ी 40 भठ्ठी 

Police raid in raw liquor factory, destroyed 12 quintal lahn, smashed 40 kilns
कच्ची शराब की फैक्ट्री में पुलिस का छापा, नष्ट किया 12 क्विंटल लाहन, तोड़ी 40 भठ्ठी 
कच्ची शराब की फैक्ट्री में पुलिस का छापा, नष्ट किया 12 क्विंटल लाहन, तोड़ी 40 भठ्ठी 

डिजिटल डेस्क सतना। महुआ से शराब बनाने के लिए विख्यात खोखर्रा गांव से लगे जंगल में उचेहरा पुलिस ने रविवार दोपहर को छापा मारकर अवैध फैक्ट्री तबाह कर दी। टीआई राजेन्द्र मिश्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर सर्चिंग करते हुए जब नदी के किनारे पहुंचे तो एक किलोमीटर के दायरे में 40 भियां मिलीं, जिनमें हाथ भठ्ठी मदिरा बनाई जा रही थी, वहीं सर्चिंग में झाडिय़ों और गड्ढों के अंदर छिपाए गए प्लास्टिक के डिब्बों में 12 क्विंटल से ज्यादा महुआ लाहन भी हाथ लगा, तब मौके पर ही सभी भियों को तहस-नहस करने के साथ ही लाहन भी नष्ट किया गया। इतना ही नहीं प्लास्टिक के डिब्बे भी तोड़-फोड़ दिए गए। थाना प्रभारी के मुताबिक तैयार लाहन से लगभग 500 लीटर कच्ची शराब बनाई जा सकती थी।
भाग निकले आरोपी —-
थाना प्रभारी ने बताया कि शराब बनाने का अड्डा काफी मुश्किल जगह पर है, यहां तक पहुंचने के लिए कई किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है। ऐसे में आरोपियों को दूर से ही पुलिस की लोकेशन मिल जाती है जिसके कारण पहले ही भाग जाते हैं। हालांकि मुखबिरों के जरिए इस अवैध कारोबार में लिप्त कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। इस कार्रवाई में एसआई विशन सिंह, एएसआई केएल वर्मा, प्रधान आरक्षक संजय सिंह, नरेश कुमार, आरक्षक संजय तिवारी, महीप तिवारी, निखिल यादव, कवीन्द्र त्रिपाठी, मनीषा पांडेय और विनीता तिवारी ने अहम भूमिका निभाई।
उधर सुरदहा जंगल में भी मिला अड्डा —-
हाथभठ्ठी शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में रविवार दोपहर को जसो पुलिस ने सुरदहा के जंगल में एक गुप्त अड्डे का पता लगा लिया और दबिश देकर 5 भठ्ठी नष्ट कर दीं तो प्लास्टिक के ड्रम व मिट्टी के घडों में तैयार किया जा रहा डेढ़ क्विंटल लाहन भी बर्बाद कर दिया। हालांकि आरोपी पकड़ में नहीं आए। थाना प्रभारी पवनराज ने बताया कि सुरदहा में कार्रवाई के बाद चुनहा में छापा मारकर आरोपी राजेश पुत्र वंशगोपाल विश्वकर्मा 42 वर्ष के कब्जे से साढ़े 4 हजार रुपए की 15 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई।
मझगवां में 4 गिरफ्तार —
टीआई डीआर शर्मा के मुताबिक रविवार शाम को मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर हिरौंदी निवासी भीमबहादुर जायसवाल पुत्र कालीचरण जायसवाल 57 वर्ष और संदीप रैकवार पुत्र रमेश रैकवार 22 वर्ष, निवासी हिरौंदी बस स्टैंड के कब्जे से 5-5 लीटर हाथ भ_ी शराब जब्त की गई। वहीं नईबस्ती मझगवां निवासी पतिया वर्मा पुत्र जयलाल वर्मा 28 वर्ष, के कब्जे से 6 लीटर देशी मदिरा और जीतेन्द्र वर्मा पुत्र लालमणि वर्मा 21 वर्ष, के कब्जे से 20 पाव अंग्रेजी शराब जब्त की गई, जिनकी कुल कीमत 72 सौ रुपए निकाली गई। आरोपियों के खिलाफ 34 आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं देहात थाना प्रभारी एचएल मिश्रा ने सतेन्द्र जायसवाल निवासी नादन के कब्जे से 15 सौ रुपए की 10 लीटर कच्ची शराब जब्त कर अपराध पंजीबद्ध कराया।

Created On :   17 May 2021 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story