5 सालों में जयमंगल सिंह के हत्यारों को नहीं पहुंच पाई पुलिस, हत्यारों पर 20 हजार का इनाम घोषित

Police still struggling in searching of accused in Jaimangal singh murder
5 सालों में जयमंगल सिंह के हत्यारों को नहीं पहुंच पाई पुलिस, हत्यारों पर 20 हजार का इनाम घोषित
5 सालों में जयमंगल सिंह के हत्यारों को नहीं पहुंच पाई पुलिस, हत्यारों पर 20 हजार का इनाम घोषित

डिजिटल डेस्क, सतना। नागौद थाना क्षेत्र के पवइया में किराना व्यवसायी जयमंगल सिंह की हत्या की गुत्थी आज भी पुलिस महकमे के लिए अनसुलझी पहेली बनी हुई है। हत्या के पांच साल बाद भी पुलिस हत्यारों तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस ने अब हत्यारों पर 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

2014 में कर दी थी निर्मम हत्या
उल्लेखनीय है कि जयमंगल सिंह पिता सिया प्रताप सिंह 65 वर्ष की हत्या 16 जनवरी 2014 को तड़के अज्ञात हत्यारे ने धारदार हथियार से कर दी थी। उनकी रक्त-रंजित लाश दुकान में चारपाई पर पड़ी मिली थी। यह घटना सामने आने पर तत्कालीन टीआई सारिका पांडेय ने अपराध क्रमांक 16/14 धारा 302 आईपीसी पंजीबद्ध कर जांच शुरू की और कई संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, पर कोई नतीजा नहीं निकला। तब से लेकर अब तक दर्जन भर थाना प्रभारी, एसडीओपी बदले जा चुके हैं, लेकिन हत्यारे नहीं पकड़े जा सके। धीरे-धीरे 5 साल बीत गए, पर इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी है कि सुलझने का नाम नहीं ले रही।

बढ़ता गया इनाम
उक्त प्रकरण की जांच में पुलिस कप्तान द्वारा पहले 5 हजार और फिर 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था, जिसे बढ़ाते हुए रीवा रेंज के डीआईजी अविनाश शर्मा ने 20 हजार कर दिया है। जारी आदेश में सूचनाकर्ता का नाम गुप्त रखते हुए यह राशि पुलिस रेग्युलेशन एक्ट के तहत की जाएगी।  

एडीजी भी रहे नाकाम
इस मामले में परिजन की तरफ से हाईकोट में याचिका दायर की गई थी, जिस पर पहले एएसपी स्तर के अधिकारी की अगुवाई में जांच टीम बनाई गई, लेकिन विवेचना आगे नहीं बढ़ पाई। तब गृहमंत्री ने एडीजी के नेतृत्व में हाई लेवल टीम गठित की, जिसमें शामिल अधिकारियों ने एडी चोट का जोर लगा दिया पर नतीजा फिर भी नहीं निकला। वहीं अधिकारी कह रहे हैं कि शीघ्र ही हत्या की उलझी गुत्थी को सुलझा लिया जाएगा।

Created On :   4 Feb 2019 5:21 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story