दैनिक भास्कर हिंदी: जेल के क्वारेंटाइन कक्ष में प्रीति दास ने बिताई रात

June 22nd, 2020

डिजिटल डेस्क, नागपुर। धोखाधड़ी प्रकरण की हाईप्रोफाइल आरोपी प्रीति दास को न्यायिक हिरासत के तहत शनिवार को सेंट्रल जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार, प्रीति दास को अभी शहर के अन्य थानों में दर्ज मामले के बारे में पूछताछ के लिए जल्द ही संबंधित थाने की पुलिस हिरासत में लेने वाली है। 

आज हो सकती है पूछताछ

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रीति दास को सेंट्रल जेल के महिला यार्ड परिसर में बने क्वारंेटाइन कक्ष में अकेले रखा गया है। निगरानी में तीन महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया है। संभवत: सोमवार को जेल अधीक्षक अनूप कुमरे जेल के नए कैदियों के बारे में जानकारी लेंगे। इस दौरान वह प्रीति दास से भी  पूछताछ कर सकते हैं। शनिवार और रविवार को प्रीति दास को जेल मेनू के अनुसार भोजन दिया गया। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जेल में जो भी आरोपी या कैदी आता है, उसे यहां के तय मेनू के अनुसार ही भोजन दिया जाता है। वह चाहे कोई भी हो।  

महिला कैदियों के साथ नहीं

महिला यार्ड में प्रीति दास को रखने के पहले उसे सैनिटाइज किया गया। चिकित्सकों के मार्गदर्शन के बाद ही क्वारंेटाइन कक्ष में अंदर रखा गया है।  जिस कमरे में प्रीति दास को रखा गया है, वहां से कुछ ही दूरी पर महिला जेल में बंद महिला कैदी हैं। प्रीति को फिलहाल उनके साथ नहीं रखा गया है।