बीजेपी कार्यक्रम: तेलंगाना दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

May 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 26 मई को होने वाले हैदराबाद दौरे से तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में नई जान फूंके जाने की संभावना है। यात्रा के दौरान मोदी के भाजपा नेताओं को संबोधित करने की संभावना है और उनका दौरा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा के बाद हो रहा है। भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि मोदी की यात्रा से पार्टी में नया उत्साह पैदा होगा, क्योंकि यह राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयार है।

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के जल्द चुनाव कराने के विचार के बीच भाजपा नेताओं को उम्मीद है कि मोदी का दौरा पार्टी के लिए मनोबल बढ़ाने वाला होगा। राज्य में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में होने वाले हैं, लेकिन मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के चालू वर्ष के अंत तक या अगले साल की शुरूआत में चुनाव कराने की योजना है।

हालांकि प्रधानमंत्री इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के वार्षिक दिवस समारोह में भाग लेने के लिए हैदराबाद का दौरा करेंगे। भाजपा की तेलंगाना इकाई ने प्रधानमंत्री कार्यालय से शहर के बेगमपेट हवाई अड्डे पर राज्य पार्टी नेतृत्व के साथ एक बैठक को अपने कार्यक्रम में शामिल करने का अनुरोध किया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से बैठक को सुगम बनाने का अनुरोध किया है। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि राज्य के पार्टी नेताओं के साथ मोदी की बैठक और कार्यकर्ताओं को संबोधित करने से उनका उत्साह बढ़ाने में मदद मिलेगी। भगवा पार्टी मोदी की यात्रा को लेकर पहले से ही उत्साहित है और हवाई अड्डे पर एक भव्य स्वागत की योजना बना रही है। पीएम के सड़क मार्ग से आईएसबी की यात्रा करने की संभावना है, इसलिए पार्टी पार्टी के झंडे, बैनर, कटआउट और फ्लेक्सी के साथ रास्ते को सजाएगी।

आईएसबी के लिए रवाना होने से पहले, पीएम मोदी हवाई अड्डे पर आयोजित होने वाले वर्चुअल इवेंट रामागुंडम फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। मोदी तीन सप्ताह में तेलंगाना का दौरा करने वाले तीसरे प्रमुख भाजपा नेता होंगे। भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने बंदी संजय की प्रजा संग्राम यात्रा के दूसरे चरण के तहत 5 मई को महबूबनगर में एक जनसभा को संबोधित किया था। यात्रा के समापन के अवसर पर अमित शाह ने 14 मई को हैदराबाद के पास तुक्कुगुडा में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया था।

भाजपा नेताओं ने दावा किया कि नड्डा और शाह की यात्रा ने पार्टी का मनोबल बढ़ाया है और वे अब गति को जारी रखने के लिए प्रधानमंत्री की यात्रा का इंतजार कर रहे हैं। बताया जाता है कि संजय ने अपनी यात्रा के सफल संचालन के लिए मोदी से प्रशंसा अर्जित की थी।

अपनी जनसभाओं में, नड्डा और शाह दोनों ने दावा किया कि तेलंगाना के लोग डबल-इंजन विकास चाहते हैं और उनका मूड 2020 और 2021 में दुब्बाका और हुजुराबाद विधानसभा उपचुनावों में भाजपा की जीत और 2020 में ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनावों में पार्टी के प्रभावशाली प्रदर्शन से खुश है। तेलंगाना से भाजपा के चार लोकसभा सदस्य हैं, जबकि 119 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी के तीन सदस्य हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...