प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया लोकार्पण, सात जिलों में दौड़ेगा विकास का पहियां

बुंदेलखंड में मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया लोकार्पण, सात जिलों में दौड़ेगा विकास का पहियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया लोकार्पण  ।  एक्सप्रेसवे के शुरू हो जाने से बुंदेलखंड अब सीधे दिल्ली और लखनऊ से जुड़ जाएगा।आज झांसी के तमाम रूटों पर यातायात बाधित रहेगा। अगर आप इन आज इन रास्तों से बस का सफर कर रहे हो तो यह आपके लिए अहम सूचना होगी कि आप इन रूटों पर आज जाने से बचें। प्रधानमंत्री मोदी आज  शनिवार को  14850 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इस एक्सप्रेसवे को जालौन के कैथरी गांव में जनता को समर्पित करेंगे। ।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से सात जिलों मेंं घूमेगा विकास का पहैया
चित्रकूट से लेकर इटावा तक 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से सात जिलों भविष्य सुधरेगा।  चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा जिले सीधे जुड़ेंगे। एक्सप्रेसवे से  चित्रकूट से दिल्ली तक का  सफर छह से सात घंटे में हो सकेगा।  एक्सप्रेसवे से बुंदेलखंड का औद्योगिक और आर्थिक विकास का रास्ता भी खुलेगा। बताया जा रहा है कि बांदा और जालौन में औद्योगिक कॉरिडोर बनाने पर सलाह लेने के लिए सरकार ने  एक सलाहकार एजेंसी का गठन किया हैं।  एक्सप्रेसवे से  बुंदेलखंड में प्रस्तावित डिफेंस कॉरिडोर को भी लाभ मिल सकेगा। माल  आवागमन में सुविधा होगी।  

 

 

 

Created On :   16 July 2022 2:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story