दैनिक भास्कर हिंदी: मेडिकल में निजी सुरक्षा एजेंसी के कर्मचारी की जहर खाने से मौत

November 17th, 2019


डिजिटल डेस्क जबलपुर।  नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा का काम करने वाली निजी एजेंसी के एक सुरक्षा सुपरवाइजर ने अस्पताल में जहर का सेवन कर लिया। उसे गंभीर हालत में मेडिकल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। सुरक्षा कर्मी ने पूर्व में ही एजेंसी के स्थानीय अधिकारियों पर प्रताडि़त करने की शिकायत की थी।  जानकारी के अनुसार सुरक्षा सुपरवाइजर सोमनाथ शर्मा कई वर्षों से मेडिकल में कार्यरत है। कुछ दिनों पहले सुरक्षा एजेंसी हाईट्स (यूडीएस) के स्थानीय अधिकारियों ने लापरवाही बरतने पर उन्हें निलंबित कर दिया था, बाद में उनका रीवा मेडिकल कॉलेज ट्रांसफर किया गया। सुपरवाइजर शर्मा यह तबादला रद्द कराने के लिए प्रयासरत थे।
सूत्रों के अनुसार शनिवार को कंपनी के स्थानीय व दिल्ली से आए अधिकारियों के साथ उनकी बैठक थी, बैठक के दौरान ही उनके द्वारा जहर का सेवन कर लिया गया। उन्हें तत्काल ही कैजुअल्टी ले जाया गया जहाँ से हालत गंभीर होने पर आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहाँ उनकी मौत हो गयी। बताया गया है कि उक्त सिक्योरिटी सुपरवाइजर द्वारा कंपनी के अधिकारियों पर नियम विरुद्ध काम करने संबंधी शिकायतें कॉलेज प्रबंधन तथा पुलिस व अन्य उच्च अधिकारियों से की गई थीं। परिजनों ने घटना की निष्पक्ष जाँच की माँग की है। सुरक्षा कर्मी की मौत की सूचना पर गढ़ा पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण जाँच में लिया है।
थाने का घेराव आज - सुरक्षा कर्मी द्वारा प्रताडऩा के चलते आत्मघाती कदम उठाए जाने की घटना से आक्रोशित परिजन व मोक्ष संस्था के आशीष ठाकुर के नेतृत्व में आज गढ़ा थाने का घेराव प्रदर्शन कर निष्पक्ष जाँच की माँग की जाएगी।