वासनकर सहित तीन लोगों  की करोड़ों की संपत्ति जब्त

property worth crores of three people including Vasankar seized
वासनकर सहित तीन लोगों  की करोड़ों की संपत्ति जब्त
वासनकर सहित तीन लोगों  की करोड़ों की संपत्ति जब्त

डिजिटल डेस्क, नागपुर। निवेशकों को चूना लगाने वाले वासनकर सहित तीन लोगों की करोड़ों की संपत्ति पुलिस ने जब्त कर ली है। पुलिस के सख्त रवैये से नागपुर में पहली बार किसी कंपनी के निवेशकों को उनकी रकम वापस मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। शुक्रवार को भी आर्थिक विभाग ने वासनकर वेल्थ मैनेजमेंट के संचालक सहित 3 लोगों की करोड़ों रुपए की संपत्ति जब्त की। इस मामले में पूर्व में भी करोड़ों की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।वर्ष 2008 से 2014 के बीच में शहर में करोड़ों रुपए का वासनकर वेल्थ मैनेजमेंट घाेटाला उजागर हुआ था।

प्रलोभन देकर फांसा था निवेशकों
वासनकर के संचालकों ने लुभावने सपने दिखाकर निवेशकों के करोड़ों रुपए डकार लिए थे। प्रकरण उजागर होने के बाद अंबाझरी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया था और घोटाले की जांच अपराध शाखा के आर्थिक विभाग को सौंपी गई थी। शुक्रवार को सरकारी आदेश प्राप्त होते ही आर्थिक विभाग ने दोबारा वासनकर समूह की संचालक सरला वासनकर, कर्मचारी कौस्तुब शास्त्री और राजेश तुरकर की मौजा भामटी स्थित सिटी सर्वे क्र.-238-239 की जमीन जब्त कर ली। इस जमीन की अनुमानित कीमत 3 से 4 करोड़ बताई जा रही है। इसके पूर्व भी  संचालक प्रशांत वासनकर, भाग्यश्री वासनकर, विनय वासनकर एवं वासनकर वेल्थ मैनेजमेंट की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

जिसमें दफ्तर, निवास, खेती, प्लाट्स, ऐसी कुल 21 चल-अचल संपत्तियां शामिल थीं, जिसकी कीमत लगभग 20 करोड़ है। इसमें से करीब 8 संपत्तियां अदालत के निर्देश पर नीलाम भी की जा चुकी हैं और उसमें करीब 4 करोड़ 44 लाख रुपए सरकार को प्राप्त हुए हैं। अब इस कार्रवाई से निवेशकों में उनकी रकम वापस मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। नागपुर पुलिस के इतिहास में पहली बार ऐसे किसी मामले में निवेशकों की रकम वापस मिलने का रास्ता धीरे-धीरे साफ होता जा रहा है। निवशकों को शीघ्र ही उनकी गाढ़ी कमााई वापस मिलने वाली है।

 

Created On :   12 May 2018 8:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story