comScore

जबलपुर के देवी मंदिरों के आँनलाइन दर्शन कराने की व्यवस्था

जबलपुर के देवी मंदिरों के आँनलाइन दर्शन कराने की व्यवस्था

घर से ही आरती में भी शामिल हो सकेंगे नागरिक.

डिजिटल डेस्क जबलपुर - कोरोना के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने इस बार शहर के प्रमुख देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन कराने की सुविधा श्रद्धालुओं को प्रदान की है । कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित व्हीसी रूम से देवी मंदिरों के नागरिकों को ऑन लाईन दर्शन कराने की इस व्यवस्था की शुरुआत की । 
नवरात्रि के दौरान मंदिरों में भीड़ न होने देने के उद्देश्य से प्रारम्भ की गई इस व्यवस्था से फिलहाल चार मंदिरों तेवर स्थित त्रिपुर सुंदरी मन्दिर, हनुमानताल स्थित बड़ी खेरमाई मन्दिर और बूढ़ी खेरमाई मन्दिर तथा मानस भवन के समीप स्थित छोटी खेरमाई मन्दिर को शामिल किया गया है । जल्दी ही सदर स्थित काली मंदिर, मढाताल स्थित बगलामुखी मंदिर तथा बरेला स्थित शारदा देवी मंदिर को भी इस व्यवस्था से जोड़ा जायेगा ।
ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की शुरुआत पर कलेक्टर श्री शर्मा ने बताया कि श्रद्धालू देवी माँ की आरती से भी घर में रह कर ऑनलाइन जुड़ सकेंगें । उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थलों में भीड़ कम करने के उद्देश्य से यह व्यवस्था शुरू की गई है ताकि कोरोना का प्रसार रोक जा सके और लोगों के स्वास्थ की रक्षा इस महामारी से की जा सके । श्री शर्मा ने बताया कि देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन के लिए लोगों को जिले की आधिकारिक वेबसाइट jabalpur.nic.in के मुख्य पेज पर ऑनलाइन दर्शन पर क्लिक करना होगा ।

कमेंट करें
zeLiP
कमेंट पढ़े
ATUL KUSHWAHA October 19th, 2020 22:04 IST

मुझे भी दर्शन करना है