चंडीगढ़: पंजाब के सीएम ने पुलिस को कोटकपुरा हत्याकांड दोषियों को पकड़ने का निर्देश दिया

November 11th, 2022

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार किसी भी असामाजिक तत्व को राज्य की मेहनत से अर्जित शांति और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की इजाजत किसी भी कीमत पर नहीं देगी। राज्य प्रशासन और पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि डेरा अनुयायी की हत्या के लिए जिम्मेदार किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाना चाहिए और आरोपी को सख्त सजा दी जानी चाहिए।

बैठक के दौरान पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को घटना की जानकारी दी। पंजाब के कोटकपुरा कस्बे में गुरुवार को पांच अज्ञात लोगों ने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संवेदनशील मामले की पुलिस हर पहलू से गहनता से जांच कर रही है और मामले को बिना किसी पक्षपात के कानूनी निष्कर्ष तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी आपराधिक घटना को जाति या धर्म के संकीर्ण पहलू से नहीं देखा जा सकता और इस अपराध के अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

मान ने कहा, हमारे दशक पुराने भाईचारे, सांप्रदायिक सद्भाव, आपसी प्रेम और एकता के मजबूत बंधन को तोड़ने के लिए इन दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को नापाक मंसूबों के साथ अंजाम दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और किसी भी कीमत पर किसी को भी अमन में खलल डालने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इन बलों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राज्यभर में लाइसेंसी आग्नेयास्त्रों की समीक्षा करने का भी आदेश दिया, ताकि इस तरह की आपराधिक गतिविधियों में आग्नेयास्त्रों के उपयोग का पता लगाया जा सके।

कानून-व्यवस्था की स्थिति को और मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अपराधियों से निपटने के लिए पुलिस बल को आधुनिक तर्ज पर प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए। मान ने पुलिस की दक्षता पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य के पुलिस बल में विखंडनीय ताकतों का मुकाबला करने की एक शानदार परंपरा है। उन्होंने कहा कि इसने आतंकवाद के काले दौर का बहादुरी से मुकाबला किया है।

उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस ने अतीत में अपनी पेशेवर बुद्धि और क्षमता के माध्यम से कई संवेदनशील मामलों को सुलझाया है। मुख्यमंत्री ने पुलिस को विशेष चेकिंग का आयोजन कर पूरे राज्य में चौकसी बढ़ाने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी को भी राज्य में कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। मान ने आगे कहा कि राज्य के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.