चंडीगढ़: संगरूर में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पंजाब पुलिस ने लाठीचार्ज किया

November 30th, 2022

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने बुधवार को संगरूर शहर में मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे किसानों और खेतिहर मजदूरों पर लाठीचार्ज किया। मान फिलहाल गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम 2005 (मनरेगा) के तहत न्यूनतम दैनिक मजदूरी को बढ़ाकर 700 रुपये करने, दलितों के लिए पांच-मरला भूखंड योजनाओं को लागू करने और समुदाय को पट्टे पर आम पंचायत भूमि के तीसरे हिस्से का आवंटन समेत कई मांगों को लेकर हजारों किसान वहां इकट्ठे हुए थे।

प्रदर्शनकारी आठ मजदूर संघों के संयुक्त मोर्चे सांझा मजदूर मोर्चा के झंडे तले विरोध कर रहे थे। शाम को जब वह मुख्यमंत्री आवास की ओर बढ़े तो पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया।

मुख्यमंत्री मान ने गुजरात आगामी चुनावों में भारी जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि गुजरात की 6.5 करोड़ जनता बदलाव के लिए तैयार है और आप गुजरात में 27 साल के अत्याचार और अत्याचारी शासन को खत्म कर भारी बहुमत से सरकार बनाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 27 वर्षों से राज्य में शासन करने के बावजूद गुजरात के लोग अभी भी अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं समेत बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं।

उन्होंने गुजरात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि युवा बेरोजगार हैं और राज्य में महंगाई लगातार बढ़ रही है लेकिन भाजपा ने स्थिति में सुधार के लिए कुछ नहीं किया और उनके नेताओं का ध्यान सिर्फ अपनी तिजोरी भरने में लगा रहा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...