आरोपी बेटा गिरफ्तार, भेजा गया जेल: पिता को मौत के घाट उतारा, हत्या को हादसे में बदलने लकड़ी व कपड़े डालकर आग लगा दी

July 20th, 2022


डिजिटल डेस्क जबलपुर। सिहोरा थाना क्षेत्र के ग्राम दर्शनी में मंगलवार देर रात एक युवक ने पहले तो अपने पिता से जमकर विवाद किया फिर उनके साथ बुरी तरह मारपीट की। इतना भर नहीं उन्हें सिर के बल जमीन पर पटक दिया। जिससे बुजुर्ग पिता के मौके पर ही प्राण निकल गए। हत्या की इस जघन्य वारदात को हादसा बनाने के उद्देश्य से कलियुगी बेटे ने पिता के शव को कमरे में बंद कर दिया और शव पर कपड़े व खटिया की लकड़ी डालकर आग लगा दी। घटना की सूचना आरोपी की माँ और बड़े भाई ने बुधवार की सुबह सिहोरा थाने में दी। इसके बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए मृतक के आरोपी बेटे को िगरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि मृतक के एक पैर में तकलीफ थी। वह ज्यादा चल फिर नहीं पाता था।
जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह 8 बजे हत्या की सूचना िमलने पर ग्राम दर्शनी पहुँची पुलिस को मृतक की पत्नीकुवारी कोल ने बताया कि मंगलवार की रात 9 बजे उसका बेटा आदेश कोल काम से घर वापस आया था। घर में वह और पति रामजी कोल थे। किसी बात पर दोनों के बीच गाली-गलौज होने लगी और दोनों ने एक दूसरे से मारपीट शुरू कर दी। आदेश ने रामजी को जमीन पर िसर के बल पटक िदया। इसके बाद आदेश ने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।
जोर-जोर से चिल्ला रहा था पति
पुलिस के अनुसार कुवारी ने बीच-बचाव किया तो आदेश उसे भी मारने दौड़ा िजसके कारण वह ट्रैक्टर के पीछे जाकर िछप गई। कुवारी के अनुसार मारपीट के दौरान उसके पति अंदर से जोर-जोर से िचल्ला रहे थे। लेकिन कुछ देर बाद आवाजें आनी बंद हो गईं। इससे वह समझी कि िववाद शांत हो गया है। इसलिए वह बाहर परछी में ही सो गई थी।
सुबह बड़े बेटे से खुलवाया दरवाजा
मंगलवार की सुबह 6 बजे कुवारी ने अपने बड़े बेटे के घर जाकर पूरी बात बताई जिसके बाद बड़े बेटे ने घर आकर जैसे ही दरवाजा खोला तो घर का बिस्तर एवं अन्य सामान जला हुआ था, खटिया टूटी एवं जली हुई थी। रामजी मृत हालत में पड़े थे, जिनके ऊपर जला हुआ कंबल पड़ा था। कंबल हटाने पर रामजी का शव भी जला हुआ िमला। घटना की जानकारी लगने पर एएसपी ग्रामीण शिवेश िसंह बघेल, एसडीओपी भावना मरावी, टीआई िगरीश धुर्वे, एफएसएल डॉ. नीता जैन मौके पर पहुँचीं। पंचनामा के बाद शव को पीएम के लिए भिजवाकर हत्या का प्रकरण दर्ज किया गया है।
घर के समीप िछपा िमला आदेश
पुलिस ने आरोपी आदेश की तलाश शुरू की और कुछ देर बाद आदेश घर के समीप सूनसान जगह पर िछपकर बैठा िमल गया। जिसको िगरफ्तार करके थाने लाया गया। जहाँ पूछताछ में आदेश ने बताया िक उसके पिता अक्सर शराब पीने के बाद उसके साथ गाली-गलौज करते थे, जिसके कारण बीती रात उसने िपता की हत्या कर दी और पुलिस को गुमराह करने के लिए शव को जला िदया। पुलिस ने आदेश को िगरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहाँ से उसे जेल भेज िदया गया है।