दैनिक भास्कर हिंदी: आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर लूट लेते थे बाइक और जेवर, पुलिस ने दबोचा

July 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। वो रात के सन्नाटे में किसी मोटरसाइकिल सवार की राह ताकते रहते और जैसे ही बाइक सवार पास आता, वो मिर्ची पाउडर उसकी आंखों में झोंक कर उसको लूट लेते। लूट का यह खेल काफी समय से चल रहा था, लेकिन पिछली रात माढ़ोताल पुलिस ने दोनों शातिर बदमाशों को मिर्ची पाउडर, बटनदार चाकू सहित दबोच लिया। 

एक दिन पहले की थी वारदात

बताया जाता है कि पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने शहर में हो रही लूट की घटनाओं की रोकथाम के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक साउथ डॉ. संजीव उइके और नगर पुलिस अधीक्षक गढ़ा अमित तोलानी को टीम गठित कर लुटेरों को पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी थी। शुक्रवार की रात को पाटन बायपास एनटीपीसी के सामने दो युवकों ने विकास जैन की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर सोने की चेन और उसके साथी सुनील पटेल से 5 हजार रुपए लूट लिए। मामले की जानकारी मिलते ही टीम ने थाना प्रभारी रविकिरण साहू, राजेन्द्र प्रसाद अहिरवार, अशोक मिश्रा, मधुसूदन पांडे, वीरेन्द्र तोमर आदि ने पड़ताल शुरू की तो पता चला कि युवकों को लूटने वाले त्रिमूर्ति नगर निवासी उदित गुप्ता पिता संतलाल गुप्ता और गोहलपुर निवासी छोटू ठाकुर उर्फ काला शूटर पिता अशोक ठाकुर हैं, उन्होंने घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। कड़ी पूछताछ में दोनों युवकों ने लूट करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने उनके पास से घटना में प्रयुक्त प्लेजर स्कूटी, बटनदार चाकू, मिर्ची स्प्रे और दो मोबाइल जब्त किए हैं।
 

घर से भागीं तीन  नाबालिग, दो को खोज निकाला

घर से भागीं तीन नाबालिगों में से दो को घमापुर पुलिस ने खोज निकाला। कुचबँधिया मोहल्ले की  एक 16 साल की किशोरी तो इस कारण घर से भाग निकली कि उसके घरवालों ने उसे मोबाइल में ही व्यस्त रहने के लिए डांट दिया था। डांटने के कारण वह स्टेशन चली गई थी । घमापुर पुलिस ने उसे खोज निकाला और उसके बयान दर्ज करने के बाद किशोरी को उसके घरवालों के हवाले कर दिया। बरऊ मोहल्ले की एक दूसरी 15 साल की किशोरी बस में बैठकर कटनी चली गई थी। उसको कटनी से जबलपुर लाकर उसके परिजनों के हवाले किया गया है। किशोरी के परिजनों का कहना है कि किशोरी मंदबुद्धि है। इसके कारण वह कहीं भी चली जाती है।