रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में आयोजित महिला हॉकी प्रतियोगिता में विजेता बना

Rabindranath Tagore University became the winner in the womens hockey competition organized on the occasion of International Womens Day
रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में आयोजित महिला हॉकी प्रतियोगिता में विजेता बना
भोपाल रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में आयोजित महिला हॉकी प्रतियोगिता में विजेता बना

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भारत सरकार के निर्देशानुसार अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह 10-25 मार्च के मध्य आयोजित किये जाने वाले समारोह के अन्तर्गत “दस का दम“ के तहत आज खेल और युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश द्वारा ध्यानचंद हाँकी स्टेडियम, भोपाल में आयोजित महिला हाँकी प्रतियोगिता में रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय रायसेन ने स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित भोपाल टीम को 2-0 से पराजित कर ख़िताब पर क़ब्ज़ा जमाया। उप विजेता भोपाल टीम रही, जबकि हाँकी रायसेन द्वितीय उप विजेता रहा।

फ़ाइनल मैच में रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय टीम के कोच प्रह्लाद राठौर की दमदार रणनीति से रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय ने पूरे मैच पर नियंत्रण रखा व भोपाल को ज़्यादा उत्सव के मौके नहीं दिये। रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के लिए पहला गोल मैच के दूसरे क्वार्टर में सोनिया ने किया, जबकि दूसरा गोल मैच के तीसरे क्वार्टर में प्राशु ने बेहतरीन फ़ील्ड गोल कर रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय की जीत सुनिश्चित कर दी। अंतिम क्वार्टर में भोपाल टीम ने गोल करने के भरसक प्रयास किए परन्तु रबीन्द्रनाथ विश्वविद्यालय की मज़बूत रक्षापंक्ति ने भोपाल के हमले को नाकाम कर दिया। इसके पूर्व सेमीफ़ाइनल में रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय ने होशंगाबाद को 5-0 से पराजित कर फ़ाइनल में प्रवेश किया।

खिलाड़ियों को ओलम्पियन व एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता हॉकी खिलाड़ी  समीर दाद, पूर्व ख्यातिप्राप्त बास्केटबॉल खिलाड़ी बिंदु सुनील एवं वरिष्ठ वित् अधिकारी स्वर्णा चतुर्वेदी ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर सहायक संचालक वाणी साहू, विकास खराडकर व ज़िला खेल और युवा कल्याण अधिकारी रायसेन जलज चतुर्वेदी विशेष रूप से उपस्थित थे।

विश्वविद्यालय की महिला हॉकी टीम की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय की प्रो- चांसलर डॉ अदिती चतुर्वेदी वत्स, कुलपति डॉ ब्रहम प्रकाश पेठिया और कुलसचिव डॉ विजय सिंह ने टीम और कोच को बधाई और शुभकामनाएं दी।

Created On :   13 March 2023 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story