रेल उपभोगकर्ताओं ने कहा.. अटारी, पुणे, नागपुर, रीवा के लिए ट्रेन शुरू की जाए

रेल उपभोगकर्ताओं ने कहा.. अटारी, पुणे, नागपुर, रीवा के लिए ट्रेन शुरू की जाए
रेल उपभोगकर्ताओं ने कहा.. अटारी, पुणे, नागपुर, रीवा के लिए ट्रेन शुरू की जाए

लिफ्ट, एस्केलेटर सहित विभिन्न सुविधाएँ प्रदान करने का सुझाव दिया, डीआरएम ने अमल में लाने का आश्वासन दिया
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
जबलपुर रेल मंडल की रेल उपभोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्यों की शुक्रवार को आयोजित ऑनलाइन बैठक में अधिकांश सदस्यों ने रेल यात्रियों के लिए अटारी, पुणे, नागपुर और रीवा के लिए नई ट्रेन को शुरू करने की माँग की, इसी के साथ लिफ्ट, एस्केलेटर सहित विभिन्न सुविधाएँ प्रदान करने का सुझाव दिया। मंडल कार्यालय में कोविड-19 की वजह से आयोजित ऑनलाइन मीटिंग में पहली बार 23 सदस्यों ने भाग लिया।  बैठक के प्रारंभ में समिति सचिव एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने कहा कि संचार क्रांति के जरिए  हम अपने-अपने स्थल से ही रेलवे में यात्रियों की सुविधा को बेहतर बनाने के प्रयास कर पा रहे हैं।
श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की हर संभव मदद की - वहीं डीआरएम संजय विश्वास ने बताया कि कोविड-19 के कारण जबलपुर रेल मंडल ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की हर संभव मदद की, जबलपुर से श्रमिक स्पेशल, कोविड  स्पेशल, किसान स्पेशल  ट्रेन चलायी गई। प्रमुख ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। अब  बोर्ड की नीति के अनुसार जल्द पैसेंजर ट्रेनों को भी प्रारंभ किया जाएगा। मंडल के अनेक  स्टेशनों से वर्तमान में कुछ गाडिय़ों के ठहराव जीरो टाइम टेबल के कारण निलंबित किए गए हैं, जिसके विषय में जनप्रतिनिधियों के पत्र भी मिल रहे हैं। उम्मीद है िक महामारी के कम होने पर रेलवे बोर्ड इन ठहरावों पर पुन: विचार करके निलंबित स्टॉपेज को बहाल करेगा।
दूसरे पुल को चौड़ा करने की माँग उठी 
 इस अवसर पर समिति के सदस्य राधे श्याम अग्रवाल ने जबलपुर के दूसरे पुल के चौड़ीकरण, निखिल अरुण देशकर ने पूना के लिए नियमित ट्रेन, सुधीर मिश्रा ने कटनी में स्टेशन के बाहर का विकास करने, कमल नयन काबरा ने पिपरिया के प्लेटफॉर्म पर लिफ्ट लगाने, बलराम जिग्याशी ने मैहर में कोच डिस्प्ले को चालू करने, जय सचदेवा ने वातानुकूलित डिब्बों में बेड रोल देने, डॉ. जितेन्द्र जामदार ने रेलवे कुलियों एवं वेंडरों को महामारी में राहत देने, डॉ. सुनील मिश्रा ने अटारी के लिए नियमित ट्रेन एवं नागपुर के लिए गोंदिया मार्ग से नई ट्रेन चलाने, बलदीप सिंह मैनी ने प्लेटफॉर्म की बैंचेस को दिव्यांग, वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं के लिए आरक्षित करनेे, नंद राम पाठक, सुदर्शन वैध, दीपक शर्मा, संतोष कुमार जायसवाल ने भी सुझाव दिए। बैठक में अपर मंडल रेल प्रबंधक अमितोज बल्लभ, उप मुख्य अभियंता विजय पांडे, मंडल के शाखा अधिकारी संजय यादव, डॉ. मधुर वर्मा, मणि भूषण सिंह, मनोज कुमार गुप्ता, अभिराम खरे, सु प्रकाश आदि मौजूद थे। 

Created On :   19 Dec 2020 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story