यात्री ट्रेनें प्रारंभ करने की मांग को लेकर रेल विकास समिति को सिवनी बंद का मिला समर्थन

15 दिसंबर तक ट्रेनें नहीं चलीं तो होगा उग्र आंदोलन  यात्री ट्रेनें प्रारंभ करने की मांग को लेकर रेल विकास समिति को सिवनी बंद का मिला समर्थन

डिजिटल डेस्क,सिवनी। छिंदवाड़ा-सिवनी-नैनपुर रेल खण्ड पर यात्री ट्रेनों का संचालन प्रारंभ करने की मांग को लेकर बुधवार को सिवनी बंद रहा। शहर के कई इलाकों में बंद का व्यापक असर रहा, तो कई क्षेत्रों में मिला-जुला असर देखने को मिला। रेल विकास समिति सिवनी के आव्हान पर शहर के प्रमुख इलाके शुक्रवारी, बुधवारी, नेहरू रोड, नगर पालिका से छिंदवाड़ा चौक, बस स्टैण्ड क्षेत्र, बाहुबली चौक क्षेत्र की दुकानें पूर्णत: बंद रहीं।

हालांकि डूंडासिवनी, बरघाट नाका, कटंगी नाका रोड, छिंदवाड़ा रोड सहित शहर के अंदरूनी इलाकों में कई दुकानें सुबह से ही खुली रहीं। रेल विकास समिति के आंदोलन व बंद को कांग्रेस, जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स सहित व्यापारिक, सामाजिक, धार्मिक सहित अन्य संगठन व संस्थाओं का पूर्ण समर्थन मिला।

समिति के अनुसार सिवनी के स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान 15 दिसंबर तक यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू करने का अल्टीमेटम दिया गया है। इस तिथि तक यात्री ट्रेनें प्रारंभ नहीं की गईं तो समिति द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। सिवनी बंद के दौरान नेशनल हाइवे पर जाम लगाने की तैयारी भी थी, लेकिन समिति द्वारा चकाजाम आंदोलन स्थगित कर दिया गया।

 

Created On :   9 Nov 2022 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story