निरीक्षण बना परेशानी, कर्मचारियों ने की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग

Railway employees demands basic facilities during inspection
निरीक्षण बना परेशानी, कर्मचारियों ने की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग
निरीक्षण बना परेशानी, कर्मचारियों ने की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रेलवे कर्मचारियों को निरीक्षण के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों को न तो ढंग से खाना मिलता है और न ही सोने दिया जाता, जिसके कारण उनके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। दरअसल महाप्रबंधक के वार्षिक निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिलती हैं, जिसके कारण उनके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के जोनल महामंत्री अशोक शर्मा ने जोन महाप्रबंधक अजय विजयवर्गीय को पत्र लिखकर ये अमानवीयता तत्काल बन्द करने की मांग की है।

नहीं होती है किसी प्रकार की सुविधाएं
मजदूर संघ के जोनल महामंत्री अशोक शर्मा ने महाप्रबंधक को लिखे पत्र में कहा है कि संघ को इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों को अवगत करवाया है कि महाप्रबंधक के वार्षिक निरीक्षण के समय निरीक्षण होने वाले सेक्शन में कार्य करवाने के लिए मंडल के अन्य सेक्शनों से काफी संख्या में ट्रैक मैन्टेनर्स, सुपरवाइजर स्टाफ को लंबी अवधि के लिए बुलाया जाता है। जहां पर उनको बुनियादी सुविधाओं जैसे पानी, बिजली,रहने और खाने आदि की कोई व्यवस्था नहीं होती।

नहीं मिलती बुनियादी सुविधाएं
बताया जाता है कि अधिकांश सेक्शनों में तो रेस्टोरेन्ट व ढाबा आदि तलाशने पर भी नहीं मिलता, जिससे कर्मचारियों को कई बार भूखे पेट पहना पड़ता है, जो कि अमानवीय है। कर्मचारी व पर्यवेक्षक गुना - मक्सी एवं जबलपुर - इटारसी खंड में महाप्रबंधक के वार्षिक निरीक्षण के कारण कार्य करने हेतु भेजे गए हैं, किन्तु उनको बुनियादी सुविधा नहीं दी गई है।

अंग्रेजी प्रथा समाप्त की जाए
संघ का मानना है कि सिवाय आपातकालीन स्थिति के उक्त प्रथा अत्यंत ही कष्टप्रद है एवं उक्त अंग्रेजी प्रथा को समाप्त करने की आवश्यकता है। अत: अनुरोध है कि महाप्रबंधक महोदय के वार्षिक निरीक्षण के नामित खंडो में कार्य हेतु भेजे ज्ञान वाले कारियों को बुनियादी व मूलभूत संविधाएं उपलब्ध कराने हेतु नीति निर्धारण करने हेतु संबधित को कृपया यथोचित निर्देश देवें।

Created On :   6 Feb 2019 12:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story