दूसरे दिन में कई इलाकों में भरा रहा बारिश का पानी

मौके पर पहुँचे कलेक्टर, ननिज आयुक्त दिए दिशा निर्देश, कराई नालों की सफाई दूसरे दिन में कई इलाकों में भरा रहा बारिश का पानी

डिजिटल डेस्क जबलपुर। बुधवार को हुई साढ़े तीन इंच बारिश के 24 घंटे बाद भी शहर में कई जगह हालात नहीं सुधरे है। शहर में दूसरे दिन भी कई जगह पर पानी भरा हुआ है। हालांकि गुरुवार सुबह से ही कलेक्टर ने मोर्चा संभाल लिया और जलभराव वाले क्षेत्रों में जलनिकासी के लिए इंतजाम कराए। वहीं खेत की मेढ़ टूटने से तेवर की विस्स्थापित बस्ती में पानी भर गया।
बारिश से सबसे ज्यादा पानी गोलबाजार क्षेत्र में भरा था। दूसरे दिन सड़कों से तो पानी बह गया, लेकिन शहीद स्मारक में मैदान में अभी भी पानी भरा हुआ है। यह स्थिति शहीद स्मारक के चारों तरफ बनी नालियां बंद होने की वजह से बनी है। कचनार सिटी के शिव पार्क में भी पानी भरा हुआ है। इसके कारण बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं पार्क नहीं जा पा रही है। कटंगी रोड स्स्थित कृष्ष्णा कॉलोनी में दूसरे दिन भी सड़कों पर पानी रहा। सड़कों पर पानी होने के कारण आवागमन में दिक्कत हो रही है। शिकायत करने के बाद भी नगर िनगम का अमला यहां पर नहीं पहुंचा। रिमझा में भी सड़क पर पानी भरा हुआ है।
विस्स्थापितों पर बारिश का कहर
तेवर विस्स्थापित बस्ती के पास भारी बारिश से खेत की मेढ़ टूटने से बारिश का पानी विस्स्थापितों के घर में भर गया। घरों में पानी भरने से विस्स्थापित परिवार बुधवार रात भर परेशान होते रहे। विस्स्थापितों ने एसडीएम को कई बार फोन लगाया, लेकिन उन्हें किसी भी प्रकार की मदद नहीं मिल पाई। इसके कारण विस्स्थापितों को रतजगा करते हुए रात काटनी पड़ी। उल्लेखनीय है कि मदनमहल पहाड़ी से हटाए गए विस्स्थापितों को तेवर में बसाया गया है, लेकिन प्रशासन द्वारा उन्हें मदद नहीं दी जा रही है।
सुबह होते ही जलभराव वाले क्षेत्रों में पहुंचे कलेक्टर
गुरुवार सुबह से ही कलेक्टर डॉ. इलैया राजा और निगमायुक्त आशीष वशिष्ठ एक्शन मोड में आ गए। कलेक्टर ने सबसे पहले प्रेमनगर पोस्ट ऑफिस के पास जलभराव वाले क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि डॉक्टर लोधी के सामने दीवार बनाकर नाले को अवरुद्ध किया गया था। जिसके कारण प्रेम नगर क्षेत्र में जलभराव हुआ। कलेक्टर के निर्देश तत्काल दीवार तोड़ी गई, ताकि जलनिकासी हो सके। इसी तरह रेलवे सोसाइटी परिसर से भी जलनिकासी के लिए अतिक्रमण को हटाया गया। इसके बाद कलेक्टर कछपुरा, शिवनगर और शुक्ला नगर क्षेत्र में पहुंचे। कलेक्टर ने कीर्ति चौहान के निवास से कछपुरा रेलवे ब्रिज के नीचे तक अतिरिक्त नाला की खुदाई करने के निर्देश दिए है। खुदाई के काम में बड़ी हिताची मशीन और जेसीबी मशीन लगाई गई है। निरीक्षण के मौके पर सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अनिल बारी, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक राधा पवार, अमन चतुर्वेदी तथा क्षेत्रीय नागरिक भी उपस्थित रहे।

 

Created On :   30 Jun 2022 4:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story