स्मृति स्थल पहुंचकर बोले - आज होते तो मुझे आशीर्वाद देते, शिवसेना ने किया शुद्धिकरण

Rane remembered Balasaheb after reaching the memorial site
स्मृति स्थल पहुंचकर बोले - आज होते तो मुझे आशीर्वाद देते, शिवसेना ने किया शुद्धिकरण
राणे को याद आए बाला साहेब स्मृति स्थल पहुंचकर बोले - आज होते तो मुझे आशीर्वाद देते, शिवसेना ने किया शुद्धिकरण

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे की ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा के साथ ही भाजपा व शिवसेना के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। गुरुवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने राणे की ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा को हरी झंडी दिखाई है। इसके बाद राणे दादर के शिवाजी पार्क स्थित शिवसेना प्रमुख दिवगंत बालासाहब ठाकरे के स्मृति स्थल पर पहुंचे। राणे ने स्मृति स्थल पर ठाकरे को नमन किया। लेकिन शिवसैनिकों को राणे के ठाकरे के स्मृति स्थल पर जाना नागवार गुजरा। राणे के जाने के बाद शाम को शिवसेना कार्यकर्ताओं ने ठाकरे स्मृति स्थल पर पहुंच कर शुद्धीकरण किया। 

शिवसैनिकों ने स्मृति स्थल पर बालासाहब की तस्वीर पर दुग्धाभिषेक किया। शिवसेना विधायक मनीषा कायंदे ने शिवसैनिकों द्वारा किए शुद्धीकरण का समर्थन किया। कायंदे ने कहा कि शिवसैनिकों ने अपनी भावना व्यक्त की है। इसके जवाब में भाजपा के विधायक आशीष शेलार ने कहा कि अब तो शिवसेना का ही शुद्धीकरण करने की जरूरत है। 

मुझे आशीर्वाद देने बाला साहेब को होना चाहिए थाः राणे

इसके पहले पत्रकारों से बातचीत में राणे ने कहा कि मैं ठाकरे के स्मृति स्थल पर नतमस्तक हुआ। मैंने कहा कि साहब (ठाकरे) आपको आज मुझे आशीर्वाद देने के लिए होना चाहिए था। राणे ने कहा कि मेरे राजनीतिक जीवन में जो कुछ मिला वह मुझे ठाकरे ने दिया। उन्होंने ही मुझे बनाया है। राणे ने कहा कि साहब होते तो वे मेरे सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद देते और कहते कि नारायण ऐसे ही सफलता हासिल करिए। राणे ने कहा कि बाला साहेब नहीं हैं लेकिन उनका आशीर्वाद मेरे सिर पर है। राणे ने शिवसेना सांसद विनायक राऊत के उस बयान को लेकर हमला बोला जिसमें उन्होंने कहा था कि राणे को ठाकरे के स्मृति स्थल पर जाने का नैतिक अधिकार नहीं हैं। राणे ने कहा कि किसी को किसी व्यक्ति और देवता के स्मारक स्थल पर जाने का विरोध नहीं करना चाहिए। भावानाओं का विचार किया जाना चाहिए।

उद्धव पर राणे का निशाना 

राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके मन में जो है, उसे खुद बोलना चाहिए। मैं तो जैसे को तैसा उत्तर देने के लिए जाना जाता हूं। मेरी यह ख्याती है। राणे ने कहा कि कोई बिल्ली की तरह मेरे जन आशीर्वाद यात्रा का रास्ता न काटे। राणे ने कहा कि प्रदेश की जनता महाविकास आघाड़ी सरकार से उब गई है। सरकार प्रदेश का किसी भी तरह से विकास नहीं कर सकती है। उद्धव अपने नाम की तरह राज्य को उध्वस्त (बर्बाद) करने के लिए निकले हैं। इसलिए जनता को भाजपा में आशा की किरण नजर आ रही है।

32 सालों के पाप का घडा अब फुटेगा 

राणे ने कहा कि मुंबई मनपा में शिवसेना के 32 साल का पाप का घड़ा भर चुका है। यह जल्द फूटेगा। आगामी मुंबई मनपा चुनाव में शिवसेना सत्ता से दूर चली जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा राजनीतिक कार्यक्रमों के आयोजन से कोरोना फैलने का डर जताने पर राणे ने पत्रकारों से बातचीत में कटाक्ष करते हुए कहा कि मैंने कोरोना को फोन किया था। कोरोना ने मुझ से कहा कि जो मुख्यमंत्री को डर लग रहा है वैसा हम नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री को डरने की जरूरत नहीं है। एक सवाल के जवाब में राणे ने कहा कि मुंबई मनपा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने के लिए भी यह जन आशीर्वाद यात्रा है। 

मुख्यमंत्री को सहयोगी दलों को भी नसीहत देनी चाहिए- फडणवीस

इस दौरान फडणवीस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री की कोरोना फैलने को लेकर चिंता योग्य है। उन्हें इस तरीके से चिंता करनी चाहिए लेकिन राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना के नेताओं को भी भीड़ न करने की नसीहत देनी चाहिए। फडणवीस ने कहा कि राणे को ठाकरे के स्मृति स्थल पर जाने का विरोध संकुचित मानसिकता का परिचायक है। यदि ठाकरे होते तो वे इस तरीके से बयान देने वालों को माफ नहीं करते। जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर भाजपा के नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज होने के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि हमारा डीनए विपक्ष में रहकर तैयार हुआ है। इसलिए पुलिस बल का इस्तेमाल हमारे लिए नया नहीं है। 

मुझे लगा कि फडणवीस मुझ से उब गए हैं

राणे ने कहा कि मैं अपने जीवन में पहली बार डेढ़ महीने मुंबई से दूर रहा। मैं 15 दिनों से अधिक कभी मुंबई के बाहर नहीं रहा था। राणे ने मजाकिया लहजे में कहा कि मुझे पता नहीं कि फडणवीस मुझे से उब गए थे, इसलिए उन्होंने मुझे दिल्ली भेज दिया। लेकिन उन्होंने मुझे सद्भभावना और प्रेम से दिल्ली भेजा है। उन्हें विश्वास है कि मैं केंद्रीय मंत्री के रूप में अच्छा काम करूंगा। 

ठाकरे ने राणे को श्राप दिया है- राऊत 

शिवसेना सांसद विनायक राऊत ने कहा कि राणे को बालासाहब ठाकरे का कभी आशीर्वाद नहीं मिलेगा। बालासाहब ने राणे को श्राप दिया था कि ऐसे व्यक्ति का महाराष्ट्र में कभी जन्म न हो। राऊत ने कहा कि फडणवीस का कद कम करने के लिए राणे का उपयोग किया जा रहा है। 

हमें राणे को रोकने का आदेश नहीं मिला- सरवणकर

माहिम सीट से शिवसेना विधायक सदानंद सरवणकर ने कहा कि पार्टी नेतृत्व की तरफ से राणे को ठाकरे स्मृति स्थल जाने से रोकने के लिए कोई आदेश नहीं दिया। 

Created On :   19 Aug 2021 3:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story