महाराष्ट्र की सियासत में बवंडर ला सकती है रश्मि शुक्ला की रिपोर्ट! बड़े नेताओं और अधिकारियों के नाम शामिल

Rashmi Shuklas report included names of big leaders and 29 officials
महाराष्ट्र की सियासत में बवंडर ला सकती है रश्मि शुक्ला की रिपोर्ट! बड़े नेताओं और अधिकारियों के नाम शामिल
महाराष्ट्र की सियासत में बवंडर ला सकती है रश्मि शुक्ला की रिपोर्ट! बड़े नेताओं और अधिकारियों के नाम शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पोस्टिंग ट्रांसफर से दलालों के जरिए चल रहे खेल से जुड़ी तत्कालीन इंटेलिजेंस कमिश्नर रश्मी शुक्ला की रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इस रिपोर्ट में राकांपा प्रमुख शरद पवार, उद्धव ठाकरे, दादा, आदित्य ठाकरे, गृहमंत्री तक के नामों का जिक्र है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डीसीपी सचिन पाटील का नाशिक तबादला करने के लिए संतोष उर्फ (सागर) जगताप नाम का व्यक्ति आदित्य ठाकरे, गृहमंत्री और दादा से मिला। पाटील के तबादले के लिए जगताप को काफी मशक्कत करनी पड़ी। वह कांग्रेस और राकांपा के विधायकों को लेकर मुंबई स्थित यशवंतराव चव्हाण सभागृह में शरद पवार से मिला। 

नाशिक में शिवसेना का विधायक होने के चलते शिवसेना पार्टी प्रमुख से भी सिफारिश करानी पड़ी। इसके लिए दादा के कहने पर पवार साहब से मुलाकात कर तबादले का काम पूरा किया गया। जगताप के सामने पवार साहब ने उद्धव ठाकरे को ह्वाट्सएप पर मैसेज कर नाम भेजा। इसलिए उसका नाम फाइनल ऑर्डर में आ जाएगा ऐसा उसने कहा है। जगताप के फोन की जांच से पता चला है कि वह एडीजी बिपिन कुमार के भी संपर्क में था और दोनों के बीच बातचीत हुई थी। रिपोर्ट में 29 अधिकारियों के नाम है जो महादेव इंगले नाम के एक व्यक्ति के संपर्क में थे। इंगले अपने ऊपर के संपर्कों के जरिए पैसे लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के तबादले का दावा करता है। रिपोर्ट में अधिकारियों के नाम के साथ कुछ के नाम के आगे जिन जगहों पर पोस्टिंग के लिए उन्होंने बातचीत की है उसकी भी जानकारी है। 

यह रिपोर्ट 26 अगस्त 2020 को तत्कालीन पुलिस महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल ने तत्कालीन अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) सीताराम कुंटे को भेजी थी। जायसवाल को एक दिन पहले ही यह रिपोर्ट मिली थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी तरह की गतिविधि जून 2017 में सामने आई थी जिसके बाद एक व्यक्ति के खिलाफ मुंबई पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज किया था। वह आरोपी फिर से तबादले और पोस्टिंग के लिए सक्रिय है। रिपोर्ट में शुक्ला ने कहा है कि यह जानकारी तुरंत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के संज्ञान में लाई जानी चाहिए। रिपोर्ट में देवानंद भोजे नाम के निचले स्तर के अधिकारियों के तबादले और उसके लिए ऑनलाइन भुगतान की भी जानकारी दी गई है। गौरतलब है कि इसी रिपोर्ट के आधार पर विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृह सचिव से शिकायत की है।     

Created On :   24 March 2021 4:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story