comScore

 गार्ड ऑफ आनर के साथ एमपी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की अगवानी  

 गार्ड ऑफ आनर के साथ एमपी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस की अगवानी  

डिजिटल डेस्क सतना। एमपी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल के एक दिवसीय सतना प्रवास के दौरान यहां सर्किट हाउस में उनकी गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अगवानी की गई। उच्च न्यायालय जबलपुर के रजिस्टार जनरल राजेन्द्र वाणी और रजिस्टार यूएस दुबे भी साथ में थे। इस मौके पर जिला जज आरके सोनी , सीजेएम उमेश कुमार पटेल और सिविल कोर्ट के रजिस्ट्रार पार्थ शंकर मिश्र, जिला मजिस्ट्रेट डा.सतेन्द्र सिंह और एसपी रियाज इकबाल ने बुके भेंट कर मुख्य न्यायाधिपति का स्वागत किया।  
जिला न्यायालय भवन के लिए आंवटित भूमि का निरीक्षण :-----
चीफ जस्टिस श्री मित्तल ने प्रवास के दौरान डीजे कोर्ट,डीजे आफिस और सभी न्यायालयों का निरीक्षण किया। मालाखान और रिकार्ड रुम का निरीक्षण करने के बाद श्री मित्तल वर्तमान जिला न्यायालय परिसर क्षेत्र से लगी उस 6 एकड़ भूमि का भी स्थल निरीक्षण किया जहां पर जिला न्यायालय के नवीन भवन के निर्माण के लिए भूमि का आवंटन किया गया है। श्री मित्तल ने चयनित स्थल पर ही नए जिला भवन के निर्माण के संकेत भी दिए।   
इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर :---------
एमपी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अजय कुमार मित्तल ने सतना प्रवास के दौरान न्यायिक सेवा के अधिकारियों के साथ प्रकरणों के निराकरण के संबंध में चर्चा की।  श्री मित्तल ने इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिया। आपने, विचारधीन प्रकरणों की जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति ने मामलों के जल्द निराकरण पर खुशी भी व्यक्त की।  समीक्षा बैठक में जिला जज आरके सोनी के साथ विशेष न्यायाधीश अजीत सिंह, फैमिली कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश दीपक त्रिपाठी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव डीपी मिश्रा , एडीजे रवीन्द्र प्रताप सिंह, केएम अहमद, सचिन जैन, सचिव डीपी मिश्रा, क्षिप्रा पटेल, दीपिका मालवीय, प्रदीप कुशवाह, आदेश कुमार मालवीय, डीआर अहिरवार, जगदीश अग्रवाल, डीके शर्मा (नागौद), एडीजे अरविंद कुमार शर्मा (अमरपाटन), न्यायिक मजिस्ट्रेट राजकुमार त्रिपाठी, महादेव पटेल, शैफाली सिंह, रोहिणी तिवारी, राहुल दुबे, प्रशांत पांडेय और सुनीता रावत (रामपुर बघेलान) की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। 
इन्होंने की मुलाकात :--------
जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष आरबी सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने भी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति से सौजन्य भेंट की। प्रतिनिधि मंडल में अधिवक्ता ओपी तिवारी, कमल रंजन, उपेन्द्र तिवारी, राजेश सिंह बघेल, विनीत मिश्रा, सुरेश मिश्रा, श्रवण पाठक, दिलीप आर्य, दिलीप आर्य,संजय पांडेय, फूल मोहम्मद मंसूरी और पुष्पेन्द्र तिवारी भी शामिल थे। इस बीच जिला नाजिर अखिलेश प्रताप सिंह के अलावा न्यायिक सेवा के कर्मी दुष्यंत सोनी एवं प्रफुल्ल राठौर भी उपस्थित रहे।  
 

कमेंट करें
4RdDz