माध्यमिक स्कूल देवराकलां से हटाएं अतिक्रमण

Remove encroachment from secondary school Devraklan
माध्यमिक स्कूल देवराकलां से हटाएं अतिक्रमण
कलेक्टर ने विजयराघवगढ़ क्षेत्र का किया दौरा माध्यमिक स्कूल देवराकलां से हटाएं अतिक्रमण

डिजिटल डेस्क,कटनी। कलेक्टर अवि प्रसाद ने शनिवार को विकासखंड विजयराघवगढ़ का औचक निरीक्षण कर मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं, मतदाता सूची में नाम जोडऩे और युवा मतदाताओं सहित आधार नंबर जोडऩे की जानकारी ली। इस दौरान स्कूल से अतिक्रमण हटवायें कलेक्टर ने शासकीय कन्या माध्यमिक शाला देवरा कला का निरीक्षण किया और यहां स्कूल परिसर में किए गए अतिक्रमण को हटाने एसडीएम महेश मंडलोई को निर्देशित किया।

विदित हो कि हाल ही में बीते गुरुवार को संभागायुक्त बी चंद्रशेखर ने संभाग के सभी जिलों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक के दौरान स्कूलों के आसपास से अतिक्रमण और पान-गुटखा की दुकानों को हटाने के निर्देश दिए थे। इस दौरान एसडीएम महेश मंडलोई, तहसीलदार विजय द्विवेदी, नायब तहसीलदार रविन्द्र पटेल सहित मैदानी अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

देवरा कला मतदान केंद्र का निरीक्षण

कलेक्टर ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देवरा कला में स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 43 और 44 का निरीक्षण किया। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यहां निर्वाचन नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2023 के तहत आयोजित विशेष कैंप में बीएलओ फग्गू लाल चक्रवर्ती और श्रीमती चिंतामणि गौतम उपस्थित मिले।

पर्यटन सुविधाओं से जुड़ेगा किला

कलेक्टर आजादी के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में सहभागिता के अमर साक्ष्य और ऐतिहासिक महत्व के विजयराघवगढ़ किला पहुंचे। कलेक्टर ने यहां पर्यटन सुविधाओं का विकास एवं विस्तार कर किले को धरोहर स्वरूप में विकसित करने के लिए एसडीएम श्री मंडलोई को आवश्यक निर्देश दिया।

मां शारदा, बरमबाबा के किए दर्शन

कलेक्टर ने विजयराघवगढ़ के किले के भ्रमण के पूर्व प्रसिद्ध मां शारदा मंदिर पहुंचे और पूजन-अर्चन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने किला परिसर में स्थित बरमबाबा की विधिवत पूजा की और पवित्र अखंड ज्योति का दर्शन किया। यहां की धर्मिक महत्ता से खासे प्रभावित कलेक्टर ने यहां धार्मिक पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए सुविधाओं के विकास एवं विस्तार हेतु एसडीएम को निर्देशित किया।
 

Created On :   20 Nov 2022 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story