तीन महीने बाद रिया के भाई शोविक को मिली जमानत, बॉलीवुड ड्रग्स मामले में हुई थी गिरफ्तारी 

Riyas brother Shovik got bail after three months, arrested in Bollywood drugs case
तीन महीने बाद रिया के भाई शोविक को मिली जमानत, बॉलीवुड ड्रग्स मामले में हुई थी गिरफ्तारी 
तीन महीने बाद रिया के भाई शोविक को मिली जमानत, बॉलीवुड ड्रग्स मामले में हुई थी गिरफ्तारी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को करीब 3 महीने बाद जमानत मिल गई है। विशेष NDPC अदालत ने बुधवार को शोविक को सशर्त जमानत दे दी। शोविक को ड्रग खरीदने के सबूत मिलने और पेडलर अबदेल बासित परिहार के बयान के आधार 4 सितंबर को सैमुअल मिरांडा के साथ गिरफ्तार किया गया था। अदालत ने 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर शोविक की जमानत मंजूर की है। शोविक को अपना पासपोर्ट जांच एजेंसी के पास जमा कराना होगा साथ ही मुंबई के बाहर जाने से पहले इसकी मंजूरी लेनी होगी।

शोविक को अगले छह महीनों तक महीने के पहले सोमवार को जांच एजेंसी के सामने हाजिरी लगानी होगी। शोविक की ओर से दायर जमानत अर्जी में दावा किया गया था कि वह किसी गिरोह का हिस्सा नहीं है। यह साफ है कि दिवंगत अभिनेता ने उसका उसकी बहन और घर में काम करने वाले नौकरों का नशे की लत पूरा करने के लिए इस्तेमाल किया। दिवंगत अभिनेता ने ऐसा इसलिए किया जिससे उसके खिलाफ किसी तरह के सबूत न रहें। अर्जी में सुशांत के लिए काम करने वाले नीरज के उस बयान का भी हवाला दिया गया है जिसमें उसने सुशांत के लिए नशीला सिगरेट बनाने की जानकारी दी थी।

सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत की छानबीन के दौरान सीबीआई और ईडी को रिया और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के ड्रग चैट की जानकारी मिली थी। इसके बाद नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने भी मामले की छानबीन शुरू कर दी थी। छानबीन के दौरान कई ड्रग पेडलरों पर शिकंजा कसा गया था। छानबीन के दौरान पता चला कि सैमुअल पेडलरों से ड्रग्स खरीदता था। यह ड्रग्स शोविक के जरिए रिया और सुशांत तक पहुंचती थी। जांच एजेंसी को इस बात के भी सबूत मिले कि रिया के निर्देश पर शोविक ने सीधे ड्रग पेडलरों से भी नशीले पदार्थ खरीदे और उसके लिए पैसों का भुगतान किया। मामले में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को भी गिरफ्तार किया था। उसे करीब एक महीने जेल में बिताने के बाद इसी साल 7 अक्टूबर को जमानत मिल गई थी।
 

Created On :   2 Dec 2020 12:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story