सडक़ सुरक्षा सप्ताह: पहले दिन जागरुकता से ज्यादा चालान पर ध्यान

Road Safety Week: Focus on challan more than awareness on first day
सडक़ सुरक्षा सप्ताह: पहले दिन जागरुकता से ज्यादा चालान पर ध्यान
शहडोल सडक़ सुरक्षा सप्ताह: पहले दिन जागरुकता से ज्यादा चालान पर ध्यान

डिजिटल डेस्क,शहडोल। जिले में बुधवार से सडक़ सुरक्षा सप्ताह प्रारंभ हुआ तो पुलिस का ध्यान जागरुकता से ज्यादा चालान पर रहा। मेडिकल कॉलेज बुढ़ार तिराहा बाईपास पर यातायात पुलिस ने चार घंटे से ज्यादा समय तक चालानी कार्रवाई की। इस दौरान बिना हेलमेट पहने सडक़ पार करने वाले दोपहिया वाहन चालकों को रोककर जुर्माना लगाया गया।

इस दौरान गर्भवती महिला को घर ले जा रहे दोपहिया वाहन चालक को पुलिस ने रोका तो लोगों ने यहां तक कहा कि कम से कम गर्भवती महिला को जाने दिया जाए। इस बीच बाईपास के तीनों ही मार्ग में लगभग 50 मीटर की दूरी 20 से 30 दोपहिया वाहन चालक इस बात के इंतजार में खड़े रहे कि कब पुलिस की चालानी कार्रवाई समाप्त हो और वे आने काम पर जा सकें। इसमें कई लोगों के बेहद जरुरी कार्य पर भी असर पड़ा। जागरुकता सप्ताह को लेकर यह स्थिति तब है जब पुलिस अभियान लोगों को सडक़ सुरक्षा सप्ताह के लिहाज से जागरुक करने के लिए चला रही है।

एलईडी लगाकर भाषण

सडक़ सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन गांधी चौक, इंदिरा चौक सहित अन्य स्थानों पर एलइडी स्क्रीन लगाकर जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के भाषण का प्रसारण किया गया। दूसरी ओर मुख्य चौराहों पर जाम से लोग परेशान रहे।

झंडी दिखाकर रवाना किया जागरुकता रथ

सडक़ सुरक्षा सप्ताह के प्रथम दिवस संभागायुक्त राजीव शर्मा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डीसी सागर, पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार वैश्य ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रथ के माध्यम से शहर के चौराहों सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में आग नागरिकों को यातायात के नियम पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा। साथ ही नुक्कड़ नाटक, निबंध, चित्रकला प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। इस दौरान लोगों को हेलमेट-सीट बेल्ट लगाने, नशे में वाहन न चलाने एवं निर्धारित गति से वाहन चलाने के साथ ही यातायात नियमों का पालन करने की अपील की जाएगी।
 

Created On :   12 Jan 2023 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story