गंगा-कावेरी और संपर्क क्रांति में चेन पुलिंग कर लूट, सुरक्षा की खुली पोल

Robbery in sampark kranti express and ganga kaveri express
गंगा-कावेरी और संपर्क क्रांति में चेन पुलिंग कर लूट, सुरक्षा की खुली पोल
गंगा-कावेरी और संपर्क क्रांति में चेन पुलिंग कर लूट, सुरक्षा की खुली पोल

डिजिटल डेस्क,कटनी। जबलपुर से नई दिल्ली जा रही मध्यप्रदेश संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस और गंगा-कावेरी एक्सप्रेस में चेन पुलिंग कर बदमाशों ने लूट का प्रयास किया।  यात्रियों द्वारा विरोध किये जाने पर बदमाश उतरकर भाग गए और जाते-जाते ट्रेन पर पत्थर भी बरसाए। घटना स्लीमनाबाद और संसारपुर के मध्य की बताई गई है। दूसरी घटना सागर सेक्शन के सगौनी और रतनगांव स्टेशन के बीच की बताई गई है। चलती ट्रेन में यात्रियों से लूटपाट की एक ही दिन में दो घटनाओं ने यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जीआरपी-आरपीएफ ने गंगा कावेरी ट्रेन को कटनी में अटैंड कर यात्रियों से घटना की जानकारी ली। जीआरपी ने बताया कि गंगा कावेरी एक्सप्रेस को स्लीमनाबाद में रोक कर  एस-4 में यात्रा कर रही बनारस निवासी महिला सावित्री की चेन खींचकर लुटेरे भाग निकले। इसी तरह अन्य यात्रियों द्वारा भी पुलिस को शिकायत दर्ज कराई गई है। ट्रेन के रात सवा 11 बजे कटनी पहुंचने पर यात्रियों से पूछताछ की गई। यात्रियों के अनुसार जबलपुर से ट्रेन चलने के बाद कहीं नहीं रूकी। इससे पुलिस ने अंदाजा लगाया कि बदमाश संभवत: ट्रेन में जबलपुर से ही सवार हुए थे। ट्रेन से उतरकर भागने वालों की संख्या 4 से 5 बताई गई है। ट्रेन के रवाना होने पर घटना की विस्तृत जानकारी करने के लिए जीआरपी का दल ट्रेन पर रवाना हुआ है। जो समाचार लिखे जाने तक वापस नहीं लौटा था।
 

संपर्क क्रांति में हुई घटना
रात लगभग साढ़े 11 बजे जब जबलपुर से नई दिल्ली की ओर जा रही मध्य प्रदेश संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस सागर सेक्शन के सगौनी और रतनगांव स्टेशन के बीच पहुंची।  ट्रेन में सवार अज्ञात बदमाशों द्वारा चेन पुलिंग कर यात्रियों से छीना झपटी शुरू  कर दी गई। इस घटना में चार-पांच लोगों के सामान छीनने की जानकारी पुलिस को मिली है। जीआरपी/आरपीएफ सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी एस-7, एस-8 और एस-1 व एस-6 कोचों में बदमाशों ने वारदात की और गहरी नींद में सो रहे यात्रियों की चेन और पर्स लेकर बदमाश भागने में कामयाब रहे।  ट्रेन के सागर पहुंचने पर जीआरपी आरपीएफ ने ट्रेन को अटैंड किया। इस संबंध में जीआरपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार संपर्क क्रांति के एस-2 कोच में बर्थ नंबर 12 पर सफर कर रही स्वाती झारिया के दो कीमती मोबाइल एक पंचाली हार लेकर बदमाश भाग गए हैं। इसी तरह एस-1 में सफर कर रही सुमन गोसाई जो अपने मायके निजामुद्दीन जा रही थी उनका एक पर्स खिड़की से हाथ डालकर अज्ञात बदमाश लेकर भाग गया है। पर्स में नगद रूपये, मोबाइल होने की जानकारी महिला ने दर्ज कराई है। अन्य कोच के यात्रियों की जानकारी लेने के लिए सागर से दल रवाना हुआ है।  
 

इनका कहना है
देर रात गंगा कावेरी ट्रेन में वारदात की सूचना मिली थी ट्रेन के कटनी पहुंचने पर यात्रियों से जानकारी ली गई थी। ट्रेन के रवाना होने पर पूछताछ के लिए दल रवाना किया गया है। ट्रेनों में सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में घटना सागर जिले की है।-

डीपी चढ़ार, थाना प्रभारी जीआरपी

Created On :   28 May 2019 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story