पोल से गिरकर मजदूर की मौत, परिजन ने किया जमकर हंगामा

Ruckus on hospital Due to death of labour, police solved matter
पोल से गिरकर मजदूर की मौत, परिजन ने किया जमकर हंगामा
पोल से गिरकर मजदूर की मौत, परिजन ने किया जमकर हंगामा

डिजिटल डेस्क, भंडारा। सिमेंट के पोल पर चढ कर काम करने वाले एक मजदूर की गिर कर मौत हो गई। इससे पवनी में दोपहर बाद तनाव हो गया। मजदूर के परिजन समेत गांववालों ने ठेकेदार से मुआवजे की मांग की है। जिसे लेकर परिजन ने अस्पताल से शव उठाने से साफ इनकार कर दिया था। मृतक की पत्नी और परिवार का कहना है कि सुरक्षा को लेकर भारी लापरवाही बरती गई। जिससे घर चलाने वाला शख्स अब इस दुनिया में नहीं है।

मजदूर की मौत से तनावपूर्ण स्थिती
जानकारी के अनुसार चीचखेड़ा गांव में पुनर्वसन और विकास कार्य जारी है। जिसके चलते बिजली कनेक्शन के लिए सड़क किनारे पोल लगाए जा रहे हैं। जिसका कॉन्ट्रेक्ट संजय धुर्वे को दिया गया है। जिसके कर्मचारी ग्राम पाहुनगांव निवासी रमेश कृष्णा नारनवरे, उम्र 35 साल पोल पर तार बांधने का कार्य कर रहा था। दोपहर 12 बजे करीब पोल पर तार कसते समय उसकी पकड़ छूूट गई और वह जमीन पर आ गिरा। हादसे के दौरान उसके सीने में गंभीर चोट लगी। गंभीर अवस्था में रमेश को पवनी के ग्रामीण अस्पताल लाया गया, जहां उपचार के दौरान दोपहर 3 बजे उसकी मौत हो गई।

शव ले जाने से किया इंकार
इस दौरान ठेकेदार संजय धुर्वे भी वहां उपस्थित था। लेकिन जैसे ही उसे रमेश के मौत की खबर मिली वहां से भाग निकला। इस बात का पता चलते ही दूसरे मजदूरों और पीड़ित परिवार ने हंगामा खड़ा कर दिया। रमेश की पत्नी और अन्य नागरिकों ने पेटी कॉन्ट्रेक्टर द्वारा सुरक्षा के कोई इंतजाम न किए जाने की बात कहते हुए मुआवजे की मांग की थी। साथ ही अस्पताल से शव उठाने से इंकार कर दिया था।घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने लोगों को समझाइश दी। पीड़ित परिवार को 50 हजार रुपए की मदद दी गई। इसके बाद इंश्योरेंस की रकम भी मुहैया कराई जाएगी।

Created On :   7 Jun 2018 1:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story