रेलवे के अमानती सामान गृह में रखे बैग से रुपए गायब, युवती से भी किया अभद्र व्यवहार

Rupees missing from bags in railway luggage house of satna
रेलवे के अमानती सामान गृह में रखे बैग से रुपए गायब, युवती से भी किया अभद्र व्यवहार
रेलवे के अमानती सामान गृह में रखे बैग से रुपए गायब, युवती से भी किया अभद्र व्यवहार

डिजिटल डेस्क सतना। रेल सेवाओं को बेहतर बनाने के दावों की हकीकत सतना रेलवे स्टेशन पर आए दिन दिख जाती है। यहां कार्यरत अधिकारी-कर्मचारी अपनी कार्यशैली से तमाम प्रयासों पर पानी फेरने में लगे रहते हैं। ऐसा ही एक मामला शनिवार शाम को सामने आया जब सुरक्षित माने जाने वाले अमानती समान गृह में रखे गए एक बैग से साढ़े 3 हजार रूपए गायब हो गए। लेकिन वहां तैनात कर्मचारियों ने गलती मानने या चोरी की तफ्तीश कराने के बजाए युवती से सरेआम अभद्र व्यवहार कर दुत्कार दिया। रेलकर्मियों की इस हठधर्मिता से आहत युवती व उसके साथियों ने पूरे घटनाक्रम की लिखित शिकायत जीआरपी व डिप्टी एसएस से की, जिसकी जांच शुरू कर दी गई है।
तो क्या हवा हो गए रूपए
जानकारी के मुताबिक विजय नगर इंदौर निवासी रविन्दर कौर पुत्री दलजीत सिंह 28 वर्ष अपने साथियों समीक्षा परमार पुत्री बाबूलाल 27 वर्ष, प्रतीक्षा परमार पुत्री बाबूलाल, देवांग परमार, राहुल सोलंकी व उसकी वाइफ दीक्षा सोलंकी के साथ एक अन्य सहेली रसिका शर्मा के भाई की शादी में शामिल होने ग्राम डगडीहा आई थी। ट्रेन से सतना पहुंचने के बाद सभी लोगों ने अपने-अपने बैग अमानती समान गृह में रखवा दिए और शादी में चले गए। वहां से शनिवार शाम को लौट कर क्लाक रूम गए तथा रसीद दिखाकर बैग हासिल कर लिए। संतुष्टि के लिए सभी ने सामान चेक किया, तब पता चला कि रविन्दर कौर के बैग से 35 सौ रूपए गायब थे।
भडक़ गए कर्मचारी
रूपए गायब होने की बात सामने आने पर युवती ने वहां मौजूद रेलकर्मी राकेश सिन्हा व आशुतोष से पूछताछ की तो उन्होंने गलती मानने के बजाए अभद्र व्यवहार किया। इस दौरान रविन्दर व उसके साथियों ने समझाने की कोशिश की, तब भी दोनों के रवैये में बदलाव नहीं आया।
पुस्तिका में व्यक्त की पीड़ा, चौकी में दिया आवेदन
अमानती समान गृह में बैग से रूपए चोरी जाने के बाद कर्मचारियों के व्यवहार से आहत युवती व उसके साथियों ने डिप्टी स्टेशन मास्टर के पास जाकर शिकायत पुस्तिका मांगी तो उन्होंने काफी हीला-हवाली की, पर जब पीडि़ता टस से मस नहीं हुई तो डीएसएस ने पुस्तिका दे दी जिसमें रविन्दर ने क्लाक रूम के कर्मचारियों की करतूत दर्ज कर दी। इसके बाद सभी लोग  जीआरपी चौकी पहुंचे और चौकी प्रभारी संतोष तिवारी को आपबीती से अवगत कराते हुए लिखित आवेदन प्रस्तुत कर दिया। इस बात की पुष्टि चौकी प्रभारी ने करते हुए बताया कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट करने के बाद सभी लोग ट्रेन पकडकऱ इंदौर रवाना हो गए।

 

Created On :   27 Nov 2017 10:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story