comScore

सतना: पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बनाते 5 बदमाश हथियार सहित गिरफ्तार

सतना: पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बनाते 5 बदमाश हथियार सहित गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क सतना। जिले के सिंहपुर में एक पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बनाते 5  बदमाशों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से  315 बोर के 3 कट्टे , 5 जिंदा कारतूस और धारदार बका बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सिंहपुर थाने में आईपीसी की धारा- 399, 400, 402, एडी एक्ट की धारा-11-13और 25-27 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
ऐसे किया आरोपियों को गिरफ्तार-

एसपी ने बताया कि बीती रात मुखबिर से सूचना मिली कि सिंहपुर थाना क्षेत्र के मौहाई स्टापडैम के पास कुछ असमाजिक तत्व मय हथियार मौजूद हैं। आरोपी  पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बना रहे हैं। खबर पर एडीशनल एसपी गौतम सोलंकी , एसडीओपी (क्राइम) वैष्णव शर्मा और एसडीओपी रविशंकर पांडेय के मार्गदर्शन में अलग-अलग 3 पार्टियां बनाई गईं। पार्टियों ने मौके पर घेराबंदी करते हुए जब दबिश दी तो सलमान शेख उर्फ अनमोल पिता शेख मकबूल (30) निवासी, कटरा मोहल्ला पन्ना,  विजय उर्फ रमेश पाल उर्फ  लंगड़ा पिता मि_ू पाल (32) निवासी तिलहान टोला बदेरा,  संतोष दहिया पिता रामलाल (20)निवासी सेमरिया थाना सिंहपुर और लोकेंद्र सिंह पिता राजा भैया चौहान (20) निवासी किलौरा थाना बरौंधा हाल बरदाडीह पकड़ में आ गए। जबकि एक आरोपी साजन उर्फ सज्जू पिता शिशुपाल सिंह (30) निवासी शास्त्री नगर नागौद  अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गया।
9 चोरियों का भी खुलासा-
पकड़ में आए चार हथियार बंद बदमाशों की निशानदेही पर राजू कुशवाहा पिता रामअवतार (35)  निवासी नई बस्ती थाना कोलगवां के पास से उचेहरा समेत हुई 9 चोरियों के 4 लाख के सोने-चांदी के जेवर और 80 हजार रुपए मूल्य की 40 टावर बैटरी बरामद की गईं। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त डेढ़ लाख की बुलेट मोटर साइकल भी जब्त की है।
 हत्या की साजिश भी थी -
पूछताछ में आरोपी लोकेन्द्र चौहान ने पुलिस को बताया कि उसने सिंहपुर के बेटू सिंह की हत्या की सुपारी भी ले रखी थी। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि सुपारी किसने दी थी? लूट की कोशिश के दौरान पकड़ में आया लोकेन्द्र जिला बदर का भी आरोपी है। इसके खिलाफ जिला बदर की उल्लंघन की भी कार्यवाही की जाएगी। जबकि विजय पाल को पन्ना में चोरी की एक वारदात पर अदालत ने 3 साल की सजा सुनाई थी। आरोपी जमानत के बाद से फरार था।
रेंजर की हत्या का आरोपी है सलमान -
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़ में आया सलमान शेख पन्ना जिले के एक रेंजर और बीट गार्ड की हत्या का भी आरोपी है। वारदात के बाद से ये आरोपी फरार था। गिरोह मोबाइल टावर की बेटरी चुराने में माहिर था। बदमाश , सतना-पन्ना रीवा और कटनी जिलो तक सक्रिय थे।
फरार सज्जन के खिलाफ दर्ज हैं 35 अपराध-
 ङ्क्षसहपुर के एक पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बनाने के दौरान पुलिस की दबिश से भाग निकला आरोपी सज्जन बेहद शातिर किस्म का अपराधी है। इसके खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या के प्रयास की 2 वारदातों के अलावा 35 मामले विभिन्न थानों में कायम हैं। इसकी गिरफ्तारी के लिए 5 हजार का इनाम भी है। उल्लेखनीय है इस पर वर्ष 2016 में तबके नागौद एसडीओपी एसके डेहरिया के साथ बदसलूकी का भी आरोप है।  
पुरस्कृत की जाएगी पुलिस पार्टी-
पेट्रोल पंप में डकैती की वारदात को नाकाम करते हुए बदमाशों की गिरफ्तारी में उचेहरा के थाना प्रभारी सुधांशु तिवारी, क्राइम टीम के प्रभारी गोपाल चौबे, सिंहपुर थाना प्रभारी राजश्री रोहित, सब इंस्पेक्टर विक्रम पाठक, साइबर सेल इंचार्ज अजीत सिंह,  एएसआई महेन्द्र गौतम, दीपक, महीप तिवारी, राजकुमार पटेल, सीएल  सिंह, हेड कांस्टेबल दीपेश कुमार, विपेन्द्र मिश्रा, राजेश ङ्क्षसह, लाखन पंडा, जगदीश मीना, राहुल सिंह, अरविंद सिंह, रमाकांत तिवारी, अभिषेक पांडेय, समरजीत कोल, सोनू मराबी, आरक्षक रामकिशोर , भरत सुरजीत , भारत गोकुल, वीरेन्द्र , पन्ना सायबर सेल से आरक्षक नीरज रैकवार और सलीम खान ने अहम भूमिका निभाई। 

कमेंट करें
ahrLV